इंटक ने धूमधाम से मनाया 75वां स्थापना दिवस

मधेपुरा जिले के उदाकिशुनगंज प्रखंड के कला भवन में इंटक ने धूमधाम से 75वां स्थापना दिवस के मौके पर केक काट कर धूमधाम से मनाया गया एवं मजदूरों के बीच मिठाई बांटी गई.

मधेपुरा जिले के उदाकिशुनगंज में राष्ट्रीय मजदूर कांग्रेस (इंटक) ने स्थापना दिवस धूमधाम से मनाया. राष्ट्रीय मजदूर कांग्रेस (इंटक) के जिला अध्यक्ष संजय कुमार सिंह ने भारत में ट्रेड यूनियन के इतिहास के बारे में श्रमिकों को अवगत करवाया. उन्होंने बताया कि आजादी से पहले केवल दो मजदूर संगठन काम करते थे. जिनमें इंटक यूनियन 1926 में बनी और इंटक यूनियन 03 मई 1947 में आजादी से पहले बनी. आजादी के संघर्ष में अनेकों मजदूर नेताओं ने अपना भरपूर योगदान दिया और यातनाएं झेली.

उन्होंने कहा कि आजादी के पहले और आजादी के बाद जितने भी मजदूरों के लिए श्रमिक नियम बने उनमें कांग्रेस पार्टी का अहम योगदान रहा. मजदूरों ने संजीवा रेड्डी जिंदाबाद, चंद्रप्रकाश सिंह जिंदाबाद, सोनिया गांधी जिंदाबाद, राहुल गांधी जिंदाबाद, के नारे लगाए.

श्री सिंह ने कहा कि हमारे ऊर्जावान राष्ट्रीय अध्यक्ष माननीय जी संजीवा रेड्डी साहब एवं उपाध्यक्ष और मजदूरों के रोटी के लिए लड़ने वाले आदरणीय चंद्र प्रकाश सिंह के सशक्त नेतृत्व में इंटक उत्तरोत्तर प्रगति पथ पर आगे बढ़ते हुए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी मजबूत पहचान बनाई है. आज इस पुनीत दिवस पर हम इनके दीर्घायु एवं अच्छे स्वास्थ्य के लिए ईश्वर से प्रार्थना करते हैं. मजदूर नेता केसर कुमार सिंह  की कोसी में मजदूर संगठन को प्रभावी एवं धारदार बनाने में अहम भूमिका रही है.

मौके पर कंस्ट्रक्शन लेबर यूनियन के जिला अध्यक्ष हीरा पासवान, सुमित कुमार, पप्पू कुमार, रविंदर राम, पुरुषोत्तम पासवान, राजकुमार पासवान, शिवपुरी पासवान, अवधेश पासवान, सविता देवी, संजय पासवान, मंन्जी देवी, अंभो देवी उपस्थित थे.

(नि.सं.)



इंटक ने धूमधाम से मनाया 75वां स्थापना दिवस इंटक ने धूमधाम से मनाया 75वां स्थापना दिवस Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 03, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.