'2+2= ?, पांचवीं कक्षा के बच्चों ने नहीं दिया कोई जवाब': बीडीओ के औचक निरीक्षण में खुली व्यवस्था की पोल


मधेपुरा जिला पदाधिकारी ने निर्देश पर गम्हरिया प्रखंड विकास पदाधिकारी अलिशा कुमारी ने बभनी स्कूल, पीएचडी, पैक्स आदि जगहों पर औचक निरीक्षण किया। औचक निरिक्षण के दौरान कई खामियाँ मिली । 

जानकारी देते हुए प्रखंड विकास पदाधिकारी अलिशा कुमारी ने बताया कि नवसृजित प्राथमिक विद्यालय गौढिहारी यादव टोला बभनी के पाँचवी कक्षा के छात्र को पूछा गया कि 2 जोड़ 2 कितना होता है तो किसी भी बच्चे ने जबाब नही दिया। नवसृजित प्रथामिक विद्यालय दाहा स्कूल में 10:50 में पहुँच कर देखा गया तो 30 बच्चों की उपस्थिति बनी हुई थी। लेकिन एक भी बच्चा उपस्थित नहीं था। 

वहीँ पीएचईडी की जाँच की गई तो पानी की शुद्धता ठीक नहीं थी । मनरेगा मजदूर में जिसका रजिस्ट्रेशन था उसकी सूची उपलब्ध नहीं होने के कारण उसे छोड़ दिया गया। उन्होने कहा कि आंगनबाड़ी में जाँच किया गया तो एक भी बच्चा ड्रेस में नही था और गंदगी भी काफी थी। वहीँ उन्होने कहा कि बभनी वार्ड नंबर 09 में नली गली का जाँच किया गया तो लोगों ने बताया कि नाला में पानी नही जा रहा है। जिसमें जेई को आदेश दिया गया कि समस्या का निदान जल्द से जल्द करें।

'2+2= ?, पांचवीं कक्षा के बच्चों ने नहीं दिया कोई जवाब': बीडीओ के औचक निरीक्षण में खुली व्यवस्था की पोल '2+2= ?, पांचवीं कक्षा के बच्चों ने नहीं दिया कोई जवाब': बीडीओ के औचक निरीक्षण में खुली व्यवस्था की पोल Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 13, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.