के.पी. महाविद्यालय के शिक्षकों ने MLC को ओ.पी.एस. बहाल करने हेतु सौंपा ज्ञापन

आज दिनांक 26.04.22 को एनएमओपीएस के मधेपुरा इकाई के तत्वावधान में ओ.पी.एस (ओल्ड पेंशन सिस्टम) की मांग को लेकर के.पी. कॉलेज मुरलीगंज के प्रांगण में एनएमओपीएस मधेपुरा इकाई के अध्यक्ष प्रोफेसर सुशांत कुमार सिंह की अध्यक्षता में एक बैठक का आयोजन किया गया. 

सभा को संबोधित करते हुए प्रोफ़ेसर सुशांत कुमार सिंह ने एन.पी.एस. को एंटी पीपल पॉलिसी बताया और साथ ही ओ.पी.एस. को मजबूत सामाजिक सुरक्षा का कवच बताया और इस अधिकार की मांग को धारदार बनाने के लिए तथा संगठन के विस्तार के लिए सहयोगियों से विचार विमर्श किया. इस मौके पर डॉक्टर शिवा शर्मा ने कहा कि ओपीएसी कर्मचारी के सेवानिवृत्ति उपरांत आत्मनिर्भर और सुखमय जीवन का आधार है. वहीं डॉ अमरेंद्र कुमार ने कहा कि एन.पी.एस. हमारे भविष्य का बाजारीकरण है तथा कर्मचारियों के लिए छलावा है. डॉ त्रिदेव निराला ने कहा कि OPS जीवन की सुरक्षा प्रदान करने की गारंटी है, जिससे हमें वंचित किया जा रहा है. डॉक्टर विजय कुमार पटेल, डा. चंद्रशेखर आजाद ने ओ.पी.एस. के महत्व एवं अनिवार्यता को रेखांकित करते हुए इसे अविलंब लागू करने की मांग पर जोर दिया. 

अंत में कॉलेज के बड़ा बाबू ने इस सभा में सबको धन्यवाद ज्ञापन करते हुए सभा का समापन किया और बड़े ही जोड़दार तरीके से ओ.पी.एस. को किसी भी कीमत पर लागू करने की बात को रखा. उन्होंने संघर्ष को मजबूत और तबतक चलाने की बात की जबतक ओ.पी.एस. को बहाल करने को लेकर किसी तरह की संवैधानिक प्रक्रिया पूरी न हो जाए. कहा कि हमें वादों पर विश्वास नहीं करना है. इसी दौरान के.पी. कॉलेज और एन.एम. ओ.पी.एस. मधेपुरा इकाई के अगुआई में कोसी प्रमंडल के शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र, एम.एल.सी. संजीव कुमार सिंह को ओ.पी.एस. को बहाल करने हेतु ज्ञापन सौंपा गया. उन्होंने इस सन्दर्भ में सहयोग करने का वचन दिया.


के.पी. महाविद्यालय के शिक्षकों ने MLC को ओ.पी.एस. बहाल करने हेतु सौंपा ज्ञापन के.पी. महाविद्यालय के शिक्षकों ने MLC को ओ.पी.एस. बहाल करने हेतु सौंपा ज्ञापन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 26, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.