एक ही रात में चार दुकानों में हुई चोरी, आक्रोशित दुकानदारों ने किया एन.एच. जाम


मधेपुरा जिले के मुरलीगंज नगर पंचायत क्षेत्र में इन दिनों लगातार चोरी की घटना बढ़ती जा रही है. बीती रात एक साथ कई दुकानों में हुई चोरी से स्थानीय व्यवसायियों ने आक्रोशित होकर अहले सुबह 7:00 बजे मिड्ल चौक पर सहरसा-पूर्णिया मुख्य मार्ग एनएच 107 को जाम कर विरोध प्रदर्शन किया. सुबह से ही स्थानीय दुकानदारों ने मिड्ल स्कूल चौक पर एनएच 107 के बीचो बीच टायर जलाकर आवागमन बाधित कर जाम कर दिया और व्यवसायियों ने स्थानीय प्रशासन के प्रति भी उदासीनता का आरोप लगाते हुए कहा है कि लगातार चोरी की घटना बढ़ रही है. बार-बार चोरी की घटना पर आवेदन देने के बावजूद भी चोरों पर नकेल नहीं कसी जा रही है. 

वहीं फोटो स्टेट के दुकानदार लड्डू कुमार ने बताया कि पिछले महीने ही हमारे दुकान से 4:00 बजे बैटरी, एक इनवर्टर 4 किलो वाट का चोरी हो गया और फिर रात में अथक प्रयास किया गया दुकान को तोड़ने के लिए, जिसमें बाहर से तो ताला तोड़ दिया गया लेकिन अंदर से लगे होने के कारण बहुत ज्यादा सफलता नहीं मिल पाई. लिहाजा हम लोगों को मजबूरी में आंदोलन का रूख अख्तियार करना पड़ रहा है. मौके पर फोटोस्टेट दुकानदार अर्जुन यादव, लड्डू कुमार, कुंदन यादव, पप्पू कुमार सहित अन्य लोगों ने बताया कि इससे पहले भी कई बार चोरी की घटना घट चुकी है. थाने में लिखित आवेदन देकर शिकायत की जाती है लेकिन बात सिर्फ आवेदन देकर ही समाप्त हो जाती है. कार्रवाई के नाम पर बस खानापूर्ति होती है, जिससे चोरों का मनोबल लगातार बढ़ता जा रहा है. बीती रात एक साथ आधे दर्जन दुकानों में चोरी की घटना को अंजाम दिया गया. 

वहीं दुकानदारों ने मुरलीगंज थाने की पुलिस पर उदासीनता का आरोप लगाते हुए कहा कि जब थाना अध्यक्ष को मामले की जानकारी दी जाती है और चोरों पर नकेल कसने का आग्रह किया जाता है तो प्रशासन द्वारा दुकान में सोने और रतजगा करने की बात कह कर अपना पल्ला झाड़ लिया जाता है. सुरक्षा की जिन्हें जिम्मेदारी दी गई है उनके द्वारा गैर जिम्मेदाराना जवाब दुकानदारों को दिया जाता है तो अब दुकानदार क्या करें. 

करीब 3 घंटे के जाम में दोनों ही तरफ बड़ी एवं छोटी वाहनों की लंबी कतारें लग गई. सैकड़ों लोग जाम में फंस गए. जाम की सूचना पाकर 3 घंटे बाद मुरलीगंज थाने से आए पुलिस पदाधिकारी प्रेमचंद पासवान ने आक्रोशित दुकानदारों को समझा-बुझाकर शांत कराया और चोरों पर सख्त कार्रवाई करने का आश्वासन देकर जाम को हटाया. जाम हटने के बाद पुलिस के द्वारा मामले की छानबीन शुरू कर दी गई है. गौरतलब हो कि इन दिनों नाइट कर्फ्यू और कंपकपाती ठंड का फायदा उठाकर चोर लगातार थाना क्षेत्र में चोरी की घटना को अंजाम दे रहे हैं.

मामले में मुरलीगंज थानाध्यक्ष अखिलेश कुमार ने बताया कि दुकानदारों द्वारा आवेदन दिया गया है, चोरी की घटना की जांच की जा रही है.

एक ही रात में चार दुकानों में हुई चोरी, आक्रोशित दुकानदारों ने किया एन.एच. जाम एक ही रात में चार दुकानों में हुई चोरी, आक्रोशित दुकानदारों ने किया एन.एच. जाम Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 19, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.