दूकान पर चला स्कूल प्रशासन का बुलडोजर तो की थाना में आत्मदाह की कोशिश

मधेपुरा सदर थाना में आज बुधवार को हाई वोल्टेज ड्रामा देखने को मिला। सौर बाजार थाना क्षेत्र के सबैला निवासी संतोष कुमार सिंह ने सदर थाना में अपने शरीर पर किरासन तेल छिड़ककर आत्मदाह करने की कोशिश की, लेकिन पुलिस के जवानों ने उनके इस प्रयास को अपनी सूझबूझ से असफल कर दिया। 

बताया जाता है कि मामला शिवनंदन प्रसाद मंडल विद्यालय में बने ओबीसी छात्रावास और खेल मैदान के लिए बनाए जा रहे रास्ते का है। रास्ता जिस दुकान को तोड़कर बनाया जाना है वो दुकान संतोष सिंह का है। 

वहीं संतोष सिंह ने बताया कि शिवनंदन प्रसाद मंडल स्कूल की जमीन पर बनी दुकान में वो विगत 50 वर्षों से स्थाई रूप से दुकान चलाते आ रहे हैं । पहले पिता के द्वारा दुकान चलाया जा रहा था, पिता की मृत्यु के बाद वह दुकान को चला रहे है लेकिन विद्यालय के प्रधानाध्यापक संतोष कुमार के द्वारा जबरदस्ती दुकान को जेसीबी से तोड़ कर दुकान में रखे समान में आग लगवा दिया गया। सदर थाना में दिए गए आवेदन में उन्होंने कहा है कि प्रधानाध्यापक श्री संतोष कुमार द्वारा बार-बार दबाव दिया जाता था एक दुकान उनके लड़के के नाम से लिखवा दो लेकिन जब मैंने इसका विरोध किया तो मेरे दुकान को जेसीबी से तोड़कर आग के हवाले कर दिया गया. उन्होंने मामले की जांच कर कार्रवाई की मांग की.

 वहीं दूसरी ओर प्रधानाध्यापक संतोष कुमार ने उनपर लगे सभी आरोपों को निराधार बताया और उन्होंने कहा कि जेसीबी के द्वारा दीवार से हटाकर गंदगी को साफ करवा कर जेसीबी वापस आ गया. इसके बाद वहाँ क्या हुआ पता नहीं जो दीवार तोड़ दिया गया है. वो दीवार किसी को आवंटित नहीं है. उन्होंने कहा कि इससे पूर्व भी कई बार उस व्यक्ति को विधिवत दुकान खाली करने के लिए कहा गया लेकिन दुकान खाली नहीं किया गया. उन्होंने बताया कि उस होकर ओबीसी हॉस्टल  जाने के लिए रास्ता बनाया जाएगा जिससे स्थानीय लोगों को स्कूल के मैदान में आनेजाने में सहूलियत होगी।

इस बावत थाना अध्यक्ष ने जांच कर आवेदन पर आवश्यक कार्रवाई करने का आश्वासन दिया। 

दूकान पर चला स्कूल प्रशासन का बुलडोजर तो की थाना में आत्मदाह की कोशिश दूकान पर चला स्कूल प्रशासन का बुलडोजर तो की थाना में आत्मदाह की कोशिश Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 19, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.