सुरक्षा को लेकर जिला त्रिस्तरीय पंचायत प्रतिनिधियों की बैठक

मधेपुरा जिला त्रिस्तरीय पंचायत प्रतिनिधियों की बैठक जिला मुख्यालय के गौशाला के प्रांगण में आयोजित की गई. 

बैठक में जिले के सभी त्रिस्तरीय पंचायत प्रतिनिधि शामिल हुए. बैठक की अध्यक्षता करते हुए जयकांत यादव ने कहा कि हाल के दिनों में पंचायत प्रतिनिधियों को अनेक प्रकार की कठिनाइयों झेलनी पड़ रही है. हाल के दिनों में हरेली के पूर्व मुखिया लाल यादव को अपराधियों के द्वारा गोली मार दी गई. इसी तरह के कई उदाहरण हैं कि कई ऐसे पंचायत प्रतिनिधि अपराधियों के शिकार हो रहे हैं. पूरे मामले में पुलिस तमाशाबीन बनी हुई है. इस कारण से पंचायत प्रतिनिधि काफी डरे सहमें हैं.

उन्होंने कहा कि जब पंचायत प्रतिनिधि ही डरे सहमे रहेंगे तो पंचायत का विकास कैसे होगा. उन्होंने कहा कि वर्तमान समय में अपराधी, सरकार और पुलिस प्रशासन पूरे सिस्टम को चला रहे हैं. उन्होंने कहा कि सरकार एक ओर प्रतिनिधि को अधिकार देने का दावा करती है तो वहीं दूसरी ओर उनके अधिकारों का हनन कर रही है. पंचायत प्रतिनिधि वर्तमान समय में हताश हैं.

जयकांत यादव ने कहा कि बैठक के माध्यम से पंचायत प्रतिनिधियों से अपील करता हूँ कि अपने अधिकारों के लिए आवाज बुलंद करें. उन्होंने कहा कि अपने अधिकार को लेकर पंचायत प्रतिनिधि गोलबंद हुए तो निश्चित रूप से हम ज्यादा सशक्त होंगे. पंचायत प्रतिनिधियों की सुरक्षा वर्तमान में बड़ा मामला है. सरकार इसमें अपनी स्थिति स्पष्ट करे, नहीं तो हमलोग आने वाले समय में क्रमबद्ध आन्दोलन करेंगे. 

उन्होंने कोसी के पंचायत प्रतिनिधि कोटे से एमएलसी बनी नूतन सिंह को आड़े हाथ लेते हुए कहा कि इस पांच साल में कभी किसी मौके पर न ही सदन में और न ही सड़क पर आवाज को बुलंद किया. उन्होंने कहा कि विगत पांच वर्षों में पंचायत प्रतिनिधियों के लिए क्षेत्र से लेकर सदन तक आवाज नहीं उठाई. चाहे पेंशन का सवाल हो, एमएलए व एमपी के तर्ज पर मानदेय में बढ़ोतरी का सवाल हो, सभी मोर्चे पर नूतन सिंह विफल रही. इस बीच नूतन सिंह ने सुरक्षा के सवाल पर कभी भी सरकार को नहीं घेरा. ऐसे में हमें ऐसे एमएलसी का चुनाव करना है जो हमारी हितों की रक्षा के लिए सदन में आवाज उठाएं.

सुरक्षा को लेकर जिला त्रिस्तरीय पंचायत प्रतिनिधियों की बैठक सुरक्षा को लेकर जिला त्रिस्तरीय पंचायत प्रतिनिधियों की बैठक Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 31, 2022 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.