खेती और किसानी से जुड़े हुए विभिन्न मुद्दों पर किसानों और नौजवानों का मार्च

मधेपुरा जिले में आज किसान और नौजवानों ने NSUI जिलाध्यक्ष निशांत यादव के नेतृत्व में खेती और किसानी से जुड़े हुए विभिन्न मुद्दों पर कला भवन परिसर से विरोध मार्च करते हुए समाहरणालय मुख्य द्वार को घेरकर घंटों नारेबाजी किया । विरोध प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे NSUI जिलाध्यक्ष निशांत यादव ने कहा कि बीते दिनों बेमौसम बरसात से जिले भर में किसानों की तैयार धान की फसल पूरी तरह से बर्बाद हो गई है, लेकिन सरकार और जिला प्रशासन मुआवजा पर चुप्पी साधे हुए हैं जिसे बर्दास्त नहीं किया जाएगा । 


उन्होंने कहा कि हमारी माँग है कि अविलंब किसानों से आवेदन लेकर मुआवजा दिया जाय । इसमें देरी या जाँच की बात भ्रष्टाचार को बढ़ावा देना समझा जाएगा । वही समाजसेवी ब्रजनंदन कुमार और रमन कुमार ने कहा कि गेंहू बोआई का समय है, लेकिन बाजार से खाद नदारद है। किसान दर-दर भटक रहे है और कालाबाजारी करने वालो की चाँदी है । 


समाजसेवी राजनंदन कुमार ने कहा कि जिला प्रशासन के संवेदनहीनता के कारण किसान परेशान है । वही युवा नेता इंदल कुमार और प्रभात कुमार मिस्टर ने कहा कि जिलाप्रशाशन के लापरवाही के कारण किसान अपने अनाज को ओने-पौने दाम में बेचने को मजबूर है । न्यूनतम समर्थन मूल्य पर किसानों के अनाज की खरीददारी किया जाय और ससमय किसानों को राशि का भुगतान हो अन्यथा उग्र आन्दोलन होगा ।


प्रदर्शन में मुख्य रूप से किसान हरिनंदन यादव, श्याम रथ यादव, रघुनंदन यादव, लालमोहन, मो सलीम, साजन यादव, महेश, विनोद , कैलाश, संतोष, NSUI छात्रनेता जितेंद्र कुमार, मौसम झा, कृष्णा कुमार, रामविलाश, नीतीश, मिथुन, नवीन, प्रिंश, रौशन, अभिनव, रवि, सौरभ, शंकर, सुमन झा, सुनील, मनीष, अमन, सिंटू, राजेश समेत सैकड़ो छात्र-युवा और किसान मौजूद थे ।


खेती और किसानी से जुड़े हुए विभिन्न मुद्दों पर किसानों और नौजवानों का मार्च खेती और किसानी से जुड़े हुए विभिन्न मुद्दों पर किसानों और नौजवानों का मार्च Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 20, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.