मृतक स्वर्ण कारोबारी पप्पू स्वर्णकार की हत्या का मुख्य आरोपी मधेपुरा से गिरफ्तार

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज प्रखंड अंतर्गत रामपुर पंचायत में 30 अक्टूबर शनिवार को 5 दिनों से लापता छोटे स्वर्ण कारोबारी पप्पू स्वर्णकार की हत्या के मुख्य आरोपी दीपक कुमार पिता रामचंद्र यादव घर रामपुर वार्ड नंबर नो को पुलिस की दबिश के चलते आज सवेरे मधेपुरा में हिरासत में ले लिया गया मामले में जानकारी देते हुए एसडीपीओ मधेपुरा अजय नारायण यादव ने बताया कि गिरफ्तारी के बाद उन्हें मुरलीगंज थाने पूछताछ के लिए ले जाया गया है और आरोपियों के बारे में उन्होंने बताया कि जल्द ही उनकी गिरफ्तारी सुनिश्चित की जाएगी।
मामले में मुरलीगंज थानाध्यक्ष अखिलेश कुमार ने बताया कि अभी पूछताछ जारी होने के कारण खुलासे होने से गिरफ्तारी जीत सुनिश्चित की जाएगी.


क्या रहा घटनाक्रम: 


मधेपुरा जिले के मुरलीगंज प्रखंड अंतर्गत रामपुर पंचायत में 30 अक्टूबर शनिवार को 5 दिनों से लापता स्वर्ण कारोबारी की लाश घर से 100 मीटर की दूरी पर बांसबाड़ी में मिलने के बाद शनिवार को ग्रामीणों द्वारा एनएच 107 को अवरोध डालकर दोपहर 11:00 बजे से देर रात 8:00 बजे तक जाम कर दिया गया था. स्थानीय पुलिस द्वारा ग्रामीण एवं परिजनों को घंटों समझाने के उपरांत भी जब मृतक के शव को पोस्टमार्टम के लिए नहीं ले जाने दिया गया एवं जाम नहीं खोला गया तो मधेपुरा सर्किल इंस्पेक्टर प्रशांत कुमार ने जाम स्थल पर पहुंचकर मृतक के परिजन एवं ग्रामीणों को समझाने का प्रयास किया लेकिन ग्रामीणों ने एक न सुनी और पहले तो ग्रामीणों द्वारा मृतक के मोटरसाइकिल जो आरोपी के घर पर लगा था, उसे बरामद करवाया फिर मौके की ताक देखते हुए भीड़ ने आरोपी के घर, बंगले में रखे दो मोटरसाइकिल, कुर्सी, टेबल, चौकी, बिछावन एवं अन्य सामान लगभग ढाई लाख की संपत्ति को आग के हवाले कर दिया. 


मामले में मौके पर मौजूद सर्किल इंस्पेक्टर प्रशांत कुमार द्वारा बार-बार त्वरित कार्रवाई कर गिरफ्तार करने की बात कही जा रही थी लेकिन परिजन व ग्रामीणों ने ने एक न मानी और आरोपी के घर पर जमकर बवाल काटा.
देर रात 1:30 बजे मधेपुरा जिला पदाधिकारी श्याम बिहारी मीणा एवं मधेपुरा एसपी के प्रभार में चल रहे सुपौल एसपी मनोज कुमार ने परिजनों से मिलकर सांत्वना दी एवं कहा कि पुलिस पूरी पारदर्शिता के साथ आरोपियों पर आरोप गठित कर न्यायालय के सुपुर्द करेगी.


वहीं जिला पदाधिकारी श्याम बिहारी मीणा ने परिजन से मिलकर कहा कि अभी यह स्थल पूरी तरह पुलिस छावनी में तब्दील है. आरोपी को किसी भी सूरत में बख्शा नहीं जाएगा. इस नृशंस हत्या के लिए उन्होंने कहा कि जो सरकारी सहायता है वह तत्काल उपलब्ध करवाई जाएगी.


हत्याकांड के मामले में मृतक के चचेरे भाई मनोज कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि 22 अक्टूबर शुक्रवार को जब अपनी मोटरसाइकिल नेवी ब्लू कलर की हीरो स्प्लेंडर न्यू मॉडल जिसका नंबर बीआर 43 यू 9728 से वह और पप्पू कुमार जब त्रिवेणीगंज जदिया के दुकानों में सोने की दुकानों में तैयार स्वर्ण आभूषण देकर लौट रहे थे तो इसी क्रम में स्टेट हाईवे 91 पर जोरगामा स्कूल के पास शाम 7:30 बजे लूट की घटना हुई और लगभग ढाई लाख के जेवरात लूट लिए. इस बात की जानकारी जब उसने बड़े कारोबारी दीपक कुमार को दी तो उसने कहा कि तुम झूठ बोल रहे हो. तुम्हारे साथ इस तरह की कोई वारदात नहीं हुई है. तुमने माल को कहीं छुपा दिया है. पप्पू बार-बार थाना में आवेदन देने की बात कर रहा था और दीपक कुमार कह रहा था कि हम तुमको थाना नहीं जाने देंगे.


पुनः 24 अक्टूबर को धीरज साह पिता सदानंद साह जो दीपक कुमार के कार का ड्राइवर है के द्वारा पप्पू कुमार के घर से उसकी मोटरसाइकिल मंगवा लिया. पप्पू कुमार सहम गया और कहा कि आप हमें माल दीजिए हम आपके दुकान में ही काम करके आपका पैसा चुका देंगे. पप्पू कुमार ने इन सब बातों का जिक्र अपनी मां के सामने किया. वहीं मनोज कुमार ने बताया कि दीपक कुमार सोना बाहर से लाता है, कहां से पता नहीं और गांव में छोटे-छोटे कारीगरों को देखकर सोना देकर आभूषण तैयार करवाता था. मंगलवार को देर रात जब हम खा पीकर सोने के लिए गए तो मृतक पप्पू कुमार अपनी मां से कह कर गया कि मां दीपक भैया का फोन आया है हम मिलकर आते हैं और तब से अब तक गायब था और आज मिला है.


मामले में मुरलीगंज थाना अध्यक्ष ने बताया कि मृतक की मां बिजली देवी ने बेटे की हत्या मे तीन लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने के लिए आवेदन दिया है. जिसमें देर रात एक आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. जल्द ही अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी सुनिश्चित की जाएगी.


 

मृतक स्वर्ण कारोबारी पप्पू स्वर्णकार की हत्या का मुख्य आरोपी मधेपुरा से गिरफ्तार मृतक स्वर्ण कारोबारी पप्पू स्वर्णकार की हत्या का मुख्य आरोपी मधेपुरा से गिरफ्तार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 01, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.