लापता स्वर्ण कारोबारी की सड़ी गली हालत में लाश बरामद, आक्रोशित परिजनों ने NH-107 को किया जाम


मधेपुरा जिले के मुरलीगंज प्रखंड अंतर्गत रामपुर वार्ड संख्या 9 निवासी 27 वर्षीय पप्पू स्वर्णकार बीते मंगलवार 26 अक्टूबर की देर रात से लापता थे. परिजनों द्वारा लगातार खोजबीन की जा रही थी लेकिन कहीं कुछ भी सुराग नहीं मिल पा रहा था. मामले में आज सुबह पप्पू कुमार की माता बिजली देवी द्वारा थाने में पप्पू के गुमशुदगी के लिए आवेदन दिया गया था. 10 मिनट के बाद जब परिजन घर लौटे तो सूचना मिली कि घर के बगल में ही वार्ड नंबर 7 विमल कांत झा के बांस बाड़ी से सड़ी गली अवस्था में पप्पू कुमार की लाश घर से 200 मीटर की दूरी पर बरामद की गई. पांचवे दिन गांव के ही बांस बाड़ी से लाश बरामद हुई है. 


लाश बरामद होने की खबर मिलते ही इलाके में जंगल में लगी आग की तरह फैल गई. घटनास्थल पर सैकड़ों की संख्या में पहुंचे लोगों ने लाश की पहचान रामपुर वार्ड संख्या 9 निवासी 27 वर्षीय पप्पू कुमार स्वर्णकार के रूप में की. वहीं लाश की खबर मिलते ही परिजनों में कोहराम मच गया तो गांव में मातमी सन्नाटा पसर गया. 

मामले में एनएच 107 पर विलाप करती मां बिजली देवी ने बताया कि रामचंद्र यादव का पुत्र दीपक कुमार जो सोने का कारोबार भी करता है और पिछले दिनों लेन देन को लेकर गांव के ही दीपक कुमार के द्वारा उन्हें फोन कर बुलाया गया था जिसके बाद से वह गायब था. परिजनों व स्थानीय आक्रोशित लोगों ने दोषियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर रामपुर में सहरसा पूर्णिया मुख्य मार्ग एनएच 107 को जाम कर दिया. घटना की सूचना पाते ही मौके पर पहुंची मुरलीगंज पुलिस मामले की छानबीन में जुट गई है. सुबह के 11:00 बजे से शाम के 5:00 बजे तक पुलिस प्रशासन जाम को हटाने का असफल प्रयास करती रही लेकिन परिजन रामचंद्र यादव और दीपक यादव की गिरफ्तारी की मांग करते रहे. 

मौके पर मधेपुरा सर्किल इंस्पेक्टर प्रशांत कुमार ने स्थिति को संभालने का प्रयास किया. परिजनों को समझाने की मिन्नतें करते रहे लेकिन परिजन मानने के लिए तैयार नहीं थे. परिजनों द्वारा आरोपी के घर पर पहुंचकर बंगले में रखे हुए सामानों को आग के हवाले किया गया और जमकर तोड़फोड़ की गई. पुलिस लाख बचाने का प्रयास करती रही लेकिन भीड़ बेकाबू होकर मोटर साइकिल, पलंग, कुर्सी एवं अन्य सामानों को आरोपी के घर के दरवाजे पर आग के हवाले कर दिया. शाम 6:00 बजे तक जाम नहीं खोला गया था.

वहीं उक्त मामले में मधेपुरा सदर अनुमंडल पदाधिकारी नीरज कुमार एवं प्रभारी एसडीपीओ मधेपुरा अजय नारायण यादव सड़क जाम कर रहे परिजनों से मिलकर आश्वासन दिया कि जल्द से जल्द हत्याकांड में दोषी पाए गए आरोपियों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई की जाएगी एवं स्पीडी ट्रायल चलाकर सजा मुकर्रर करवाई जाएगी.

लापता स्वर्ण कारोबारी की सड़ी गली हालत में लाश बरामद, आक्रोशित परिजनों ने NH-107 को किया जाम लापता स्वर्ण कारोबारी की सड़ी गली हालत में लाश बरामद, आक्रोशित परिजनों ने NH-107 को किया जाम Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 30, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.