16 वर्षीया लड़की की संदिग्ध अवस्था में हुई मौत

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज नगर पंचायत के टपरा टोला वार्ड नंबर 10 में एक 16 वर्षीया लड़की की संदिग्ध अवस्था में हुई मौत, पिता एवं परिजनों ने रात 2:00 बजे मृतिका नवयुवती का कर दिया अंतिम संस्कार. रात 8:00 बजे जब पुलिस पहुंची तो घर के सभी सदस्य घर छोड़कर भाग खड़े हुए, ग्रामीणों ने मामले में साधी चुप्पी. 


मधेपुरा जिले के मुरलीगंज नगर पंचायत क्षेत्र के टपरा टोला वार्ड नंबर 10 निवासी महगु मुखिया की सबसे छोटी पुत्री मनीषा कुमारी उम्र करीब 16 वर्ष देर शाम परिवारिक कलह या अन्य किसी मामले को लेकर मौत हो जाने की सूचना दी गई. 


गौरतलब हो कि महगु को 3 पुत्र व तीन पुत्री है. सबसे छोटी पुत्री मनीषा को दिनांक 9 अक्टूबर देर शाम पारिवारिक विवाद या अन्य कारणों से मौत होने पर मामले की जांच के लिए मुरलीगंज थाने से पुलिस पदाधिकारी को जांच के लिए भेजा गया. रात 8:30 बजे जब पुलिस पदाधिकारी महगु मुखिया के घर पर पहुंची तो महगु मुखिया के परिवार के सभी सदस्य घर छोड़कर भाग खड़े हुए. पुलिस पदाधिकारी द्वारा मामले को लेकर घंटों ग्रामीणों से पूछताछ की गई लेकिन किसी ने मामले में कुछ नहीं बोला. 


वहीं अपना नाम नहीं बताते हुए एक ग्रामीण ने बताया कि देर रात जब पुलिस मनीषा की लाश को खोजती रही तो घर वालों ने लाश को घर से निकाल कर बांसबाड़ी के पास तालाब में छुपा दिया था. देर रात करीब 2:00 बजे बांसबाड़ी के करीब ही चारों तरफ से त्रिपाल से घेरकर शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया. मनीषा के मौत का रहस्य दफन करने की कोशिश परिजनों द्वारा की गई है और साक्ष्य को पूरी तरह मिटाने के लिए उसे जला भी दिया गया. वहीं कई ग्रामीणों ने दबी जुबान से कहा कि अगर आज भी उक्त मामले में पुलिस कड़ाई से मनीषा के परिजनों से जानकारी मांगे तो हत्या का कारण सामने आ जाएगा.


मुरलीगंज थानाध्यक्ष अखिलेश कुमार ने बताया कि उक्त मामले में पुलिस पदाधिकारी जांच के लिए गए थे लेकिन कुछ भी प्राप्त नहीं हुआ और न ही ग्रामीणों ने कुछ बताया.


16 वर्षीया लड़की की संदिग्ध अवस्था में हुई मौत 16 वर्षीया लड़की की संदिग्ध अवस्था में हुई मौत Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 10, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.