पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री व राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती पर वृक्षारोपण

पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री व राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती पर राष्ट्रीय मानवाधिकार सर्वेक्षण के जिलाध्यक्ष श्याम किशोर यादव की अध्यक्षता में श्री लक्ष्मी नारायण ठाकुरबाड़ी परिसर में वृक्षारोपण किया गया. 


राष्ट्रीय मानवाधिकार सर्वेक्षण के जिला अध्यक्ष श्याम किशोर यादव ने गाँधी जयंती के अवसर पर वृक्षारोपण कर पर्यावरण संरक्षण का सन्देश दिया. उन्होंने कहा कि पर्यावरण को बचाने के लिए पौधे लगाना जरूरी है. हर व्यक्ति को एक पेड़, एक जिंदगी अभियान से जुड़कर प्रकृति बचाने में सहयोग करना चाहिए. बढ़ती आबादी, शहरीकरण के कारण हरियाली तेजी से कम हो रही है. पर्यावरण को बचाने के लिए यह हमारे जागने का वक्त है. सिर्फ जागने का ही नहीं, कुछ करने का भी. पर्यावरण संरक्षण के लिए पौधा रोपण के अलावा और कोई सरल रास्ता नहीं है. 


उन्होंने बताया कि एक पेड़ एक जिंदगी अभियान के तहत उनकी टीम द्वारा क्षेत्र में हजारों पौधे पहले लगाए जा चुके हैं. मानसून को देखते हुए अधिक से अधिक पौधे लगाए जाएंगे. उन्होंने लोगों से अपील की कि कम से कम एक पौधा अपने जीवन में जरूर लगाएं और बड़ा होने तक उसकी निरंतर देखभाल करे. 


मौके पर विधि सचिव सुचिंद्र कुमार सिंह, कौशल किशोर सिन्हा, संगठन सचिव नवीन कुमार, कार्यक्रम सचिव सुनीत साना, रनिंग कुमार, राजीव कुमार, वकील कुमार, सहित संगठन से जुड़े दर्जनों लोगों ने भी वृक्षारोपण किया.

(नि. सं.)

पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री व राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती पर वृक्षारोपण पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री व राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती पर वृक्षारोपण Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 02, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.