'हिन्दी भाषा सबको एक डोर में बाँधती है': डा. बन्दना कुमारी

मधेपुरा के होली क्रॉस स्कूल में हिन्दी दिवस के शुभ अवसर पर हिन्दी कार्याशाला- विषय 1. हिन्दी में त्रुटि संशोधन/शुद्व कैसे लिखें 2. हिन्दी प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता 3. सुलेख वर्ण, शब्द पर आयोजित कार्याशाला में विद्यालय के उप प्राचार्य व वरीय हिन्दी शिक्षक ने कार्यशाला का संचालन किया. 

इनमें विभिन्न वर्गो के बच्चों यथा तृतीय से पंचम्, षष्ठम् तथा सप्तम् एवं वर्ग अष्टम् के लिए अलग-अलग विषयों पर विस्तृत रूप से छात्रों को हिन्दी की शुद्वता लिखने, बोलने तथा पढ़ने पर बल दिया गया. 

इस अवसर पर वर्ग नवम्, दशम् व ग्यारहवीं व बारहवीं छात्रों के बीच हिन्दी प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता व वाचन प्रतियोगिता कराई गई. सफल छात्रों को सम्मानित किया गया. इस अवसर पर प्राचार्य डा. बन्दना कुमारी ने कहा कि हिन्दी भाषा सबको एक डोर में बाँधती है. हिन्दी भाषा जन-जन की भाषा व राष्ट्र की भाषा हो ऐसा प्रयत्न हमें करना चाहिए. इस अवसर पर सभी को शुभकामनाएँ दी व हिन्दी के शिक्षक सुरेश कुमार वर्मा, नीलम झा, किरण झा, मनीष कुमार वर्मा, एवं बीरेन्द्र यादव को हिन्दी कार्यशाला के सफल आयोजन के लिए धन्यवाद दिया.

(नि. सं.)

'हिन्दी भाषा सबको एक डोर में बाँधती है': डा. बन्दना कुमारी 'हिन्दी भाषा सबको एक डोर में बाँधती है': डा. बन्दना कुमारी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 14, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.