कोरोना से बचाव के लिए कराएं टीकाकरण

मधेपुरा जिले के घैलाढ़  प्रखंड क्षेत्र के पन्द्रह केंद्रों पर स्वास्थ्य विभाग ने कोविड-19 वैक्सीनेशन सेंटर बनाया है. जहां 1300 लोगों का वैक्सीनेशन किया गया. प्रखंड समेत अन्य पंचायतों में आंगनबाड़ी केंद्रों पर कोरोना का टीका लगवाने के लिए टीकाकरण केंद्र बनाया गया है. वहीं महावीर स्थान नवटोलिया केंद्र संख्या 18 पर लगातार कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए लोग बढ़ चढ़कर कोरोना टीका लगवाने के लिए आंगनबाड़ी टीकाकरण केंद्र पहुंच रहे हैं. 


इसके अलावे स्वास्थ्य विभाग और आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के द्वारा भी इनको केंद्र में ही टीका लगवाने के लिए जागरूक किया जा रहा है. कोरोना संक्रमण से निपटने के लिए वैक्सीन अभियान चलाया जा रहा. शुरुआत में ग्रामीण क्षेत्र में लोग वैक्सीन लगवाने से डर रहे थे, लेकिन स्वास्थ्य विभाग के साथ मिलकर आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं के माध्यम से लोगों को कोरोना टीका लगवाने के लिए ग्रामीणों को जागरूक किया जा रहा है. इससे ग्रामीण जागरूक होकर स्वयं टीकाकरण केंद्र पहुंचकर अपना नाम दर्ज करवा कर कोरोना वैक्सीन का टीका लगवाने के लिए अपनी बारी का इंतजार कर रहे हैं. 

मौके पर स्वास्थ प्रबंधक कुमार धनंजय, आशा अनिता कुमारी, एएनएम केंदुला देवी, सविता कुमारी, सेविका रूबी कुमारी, आशा संगीत कुमारी आदि मौजूद थीं.

(नि. सं.)

कोरोना से बचाव के लिए कराएं टीकाकरण कोरोना से बचाव के लिए कराएं टीकाकरण Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 05, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.