एन.एच. 107 और स्टेट हाईवे 91 पर जलजमाव के खिलाफ भाकपा ने किया सड़क पर धान रोपाई

मुरलीगंज 30 जुलाई 2021, बिहपुर से वीरपुर एस.एच. 91 एवं मधेपुरा पूर्णिया मुख्य मार्ग एन.एच. 107 पर मीरगंज चौक स्थित स्थाई रूप से जलजमाव के खिलाफ आज यहां भाकपा कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन करते हुए सड़क पर धान रोपाई की. 


प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे भाकपा के राष्ट्रीय परिषद सदस्य प्रमोद प्रभाकर ने कहा कि सरकार सभी क्षेत्रों में पूरी तरह विफल है. एन.एच. 107 एवं एस.एच. 91 की दुर्दशा सरकार की विकास के दावे की कलई खोल कर रख दी है. मीरगंज चौक पर लगातार जलजमाव की समस्या से मीरगंज से जीतापुर जर्जर एवं जानलेवा सड़क से आम लोग परेशान हैं.


गड्ढे एवं जलजमाव होने के कारण लोगों का इस पर चलना मुश्किल हो गया है. बरसात के कारण इन गड्ढों में पानी भरने से लोगों के लिए और भी मुसीबत हो गई है. जिससे आये दिन दुर्घटना होती रही है. लंबे समय से शिकायत एवं विरोध करने के बाद भी सड़क के किनारे नाली का निर्माण नहीं किया गया है, जबकि यहां एन.एच. 107 और एस.एच. 91 मीरगंज चौक के पास आकर मिलती है और यहां पर 2 किलोमीटर के दायरे में सभी सड़कों पर नाली निर्माण के साथ.साथ पीसीसी सड़क का निर्माण किया जाना चाहिए परंतु स्थानीय प्रशासन, जन प्रतिनिधि व सरकार सुधि लेने को तैयार नहीं है. उन्होंने कहा कि शीघ्र ही जर्जर सड़क का निर्माण एवं जलजमाव की समस्या का समाधान किया जाय, अन्यथा हमारी पार्टी संघर्ष तेज करेगी. 


बिहार राज्य किसान सभा के सचिव रमण कुमार ने कहा कि वर्षों से एन.एच. 107 और एस.एच. 91 का निर्माण कछुआ गति से किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि मोदी और नीतीश सरकार ढपोरशंख की सरकार है, इनका सभी वादा छलावा साबित होता है. उन्होंने जलजमाव का निदान एवं सड़क निर्माण कार्य को शीघ्र पूरा करने की मांग स्थानीय प्रशासन एवं सरकार से की. मौके पर भाकपा के अंचल मंत्री अनिल भारती ने कहा कि सरकार व प्रशासन निकम्मी है, जनता की समस्याओं के समाधान करने के प्रति इन्हें कोई रूचि नहीं है, यह सिर्फ येन केन प्रकारेण सत्ता में बने रहना चाहती है. उन्होंने कहा कि सरकार हमारी समस्या का समाधान करे या सिंहासन खाली करे.
धान रोपाई कार्यक्रम में युवा नेता राणा यादव, रंजीत वर्मा, इंजीनियर संजय दास, मोहम्मद गब्बर, प्रकाश शाह, विकास कुमार यादव, डॉक्टर निवास, मोहम्मद शमीम, उमेश मुखिया, सुधेश यादव, मोहम्मद इरफान आदि बड़ी संख्या में भाकपा नेता एवं कार्यकर्ताओं ने भाग लिया.


वहीं इस अवसर पर आंदोलनकारियों ने पीएम, सीएम एवं स्थानीय प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.


एन.एच. 107 और स्टेट हाईवे 91 पर जलजमाव के खिलाफ भाकपा ने किया सड़क पर धान रोपाई एन.एच. 107 और स्टेट हाईवे 91 पर जलजमाव के खिलाफ भाकपा ने किया सड़क पर धान रोपाई Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 30, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.