NSUI प्रतिनिधिमंडल ने कुलपति को सौंपा पाँच सूत्री माँग पत्र

आज दिनांक- 08-07-2021 को NSUI प्रतिनिधिमंडल ने जिलाध्यक्ष निशांत यादव के नेतृत्व में BNMU कुलपति से मुलाकात कर पाँच सूत्री माँग पत्र सौंपा. 


कुलपति आर.के.पी. रमन से वार्ता में NSUI जिलाध्यक्ष निशांत यादव ने कहा कि जहाँ समूचा विश्व कोरोना महामारी से प्रभावित था, देश मे लगातार लॉकडाउन रहा, वर्ग संचालन ठप रहा फिर ऐसी स्थिति में स्नातकोत्तर सत्र 2018-20 के प्रथम सेमेस्टर के परीक्षा परिणाम में छात्रों को अनुतीर्ण करना छात्रों के भविष्य के प्रति विश्वविद्यालय प्रशासन की संवेदनहीनता को दर्शाता है. इसलिये हमारी माँग है कि परीक्षा परिणाम में सुधार कर सभी अनुत्तीर्ण छात्रों को पास किया जाय. 


उन्होंने कहा कि स्नातकोत्तर के विभिन्न विषयों में सैकड़ो छात्र हर वर्ष नामांकण से वंचित हो जाते हैं, इसलिये स्नातकोत्तर के सभी विषयों में सीट वृद्धि एवं संगीत, नाट्य-कला के विभाग को भी शुरू किया जाय. जिलाध्यक्ष निशांत यादव ने कहा कि स्नातकोत्तर में पूर्व की भाँति ही नामांकन शुल्क लागू किया जाय. सरकार द्वारा 2015 में जारी आदेशानुसार छात्राओं के लिये मुफ्त शिक्षा नीति लागू किया जाय. 


जिलाध्यक्ष निशांत यादव ने कहा कि सभी माँगो पर विश्वविद्यालय अविलंब सकारात्मक पहल करे अन्यथा NSUI छात्रहित में आंदोलन को बाध्य होगी. छात्रनेता नीरज यादव एवं अरमान अली ने कहा कि सत्र नियमितीकरण एवं कोरोना गाइडलाइन को ध्यान में रखते हुए स्नातक एवं स्नातकोत्तर की सभी लंबित परीक्षाओं के आयोजन के बिना छात्र-छात्राओं को अगले खंड एवं सेमेस्टर में प्रमोट किया जाय. 


NSUI प्रतिनिधिमंडल में मुख्य रूप से छात्रनेता विमलेश कुमार, मनीष यादव, गुड्डू कुमार, आशीष कुमार, प्रशांत यादव, संतोष कुमार आदि उपस्थित थे.

NSUI प्रतिनिधिमंडल ने कुलपति को सौंपा पाँच सूत्री माँग पत्र NSUI प्रतिनिधिमंडल ने कुलपति को सौंपा पाँच सूत्री माँग पत्र Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 08, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.