डीएम के द्वारा गठित जाँच टीम ने किया पैक्स गोदाम में किसानों के गेहूं खरीद का भौतिक सत्यापन

जिला पदाधिकारी मधेपुरा ने जांच टीम गठित कर मुरलीगंज प्रखंड के पैक्स गोदाम में किसानों के गेहूं खरीद का भौतिक सत्यापन करवाया.

जांच टीम में जिला सामाजिक सुरक्षा कोषांग निदेशक प्रखंड विकास पदाधिकारी, मुरलीगंज अंचलाधिकारी, मुरलीगंज प्रखंड कल्याण पदाधिकारी, मुरलीगंज सहकारिता पदाधिकारी शामिल रहे.

मुरलीगंज जिला पदाधिकारी के दिशा निर्देश पर मुरलीगंज प्रखंड के पैक्स द्वारा किसानों के गेहूं खरीद के बिहार सरकार द्वारा दिए गए दिशा निर्देश के आलोक में प्रखंड के विभिन्न पंचायतों के किसानों से कितनी गेहूं खरीद की गई, जिला पदाधिकारी मधेपुरा द्वारा पैक्स गोदाम की अद्यतन एवं भौतिक सत्यापन के लिए टीम गठित कर जांच की गई. जांच के लिए गठित टीम में जिला सामाजिक सुरक्षा कोषांग निदेशक अजीत कुमार, प्रखंड विकास पदाधिकारी मुरलीगंज अनिल कुमार, अंचलाधिकारी मुरलीगंज मुकेश कुमार सिंह, प्रखंड कल्याण पदाधिकारी राहुल कुमार के साथ प्रभारी सहकारिता पदाधिकारी मुकेश कुमार वर्मा, पैक्स गोदाम में पहुंचकर भौतिक सत्यापन किया.

मुरलीगंज प्रखंड के जोरगामा पैक्स गोदाम, रघुनाथपुर पैक्स गोदाम, जीतापुर पैक्स गोदाम, भतखोड़ा पैक्स गोदाम, में किसानों द्वारा खरीद किए गए गेहूं का भौतिक सत्यापन किया गया. 

मामले में जानकारी देते हुए प्रखंड विकास पदाधिकारी अनिल कुमार ने बताया कि गोदामों के सत्यापन और भंडारण पंजी के अवलोकन के उपरांत गेहूं की खरीद की जांच की गई एवं गोदामों में रखे गेहूं सही पाए गए.

वहीं मामले में सहकारिता पदाधिकारी मुकेश कुमार ने बताया कि मुरलीगंज प्रखंड अंतर्गत 10 पंचायत के पैक्स में गेहूं खरीद की गई थी. अब तक कुल 756.1 मीट्रिक टन गेहूं की खरीद की गई थी. जिसमें से 324 मीट्रिक टन खाद्य निगम के गोदामों तक के गेहूं की आपूर्ति कर दी गई है. 10 में से 5 पंचायत के पैक्स द्वारा गेहूं को खाद्य निगम के गोदामों तक पहुंचा दिया गया. सिर्फ 5 पैक्स द्वारा गेहूं बिहार खाद्य निगम गेहूं भेजने की प्रक्रिया जारी है. जल्द ही गेहूं खाद्य निगम के गोदामों तक भेज दी जाएगी.



डीएम के द्वारा गठित जाँच टीम ने किया पैक्स गोदाम में किसानों के गेहूं खरीद का भौतिक सत्यापन डीएम के द्वारा गठित जाँच टीम ने किया पैक्स गोदाम में किसानों के गेहूं खरीद का भौतिक सत्यापन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 16, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.