लॉकडाउन के 9वें दिन लापरवाह लोग नजर आए सड़क पर मँडराते

मधेपुरा जिले के घैलाढ़ प्रखंड क्षेत्र में लॉकडाउन के 9वें दिन गुरुवार को सड़कों पर लोग बेवजह मंडराते नजर आ रहे थे. जबकि कोरोना के दूसरे चरण की लहर में घैलाढ़ में पॉजिटिव लोगों की संख्या दिनोंदिन बढ़ती जा रही है. वहीं लगभग आधा दर्जन लोगों की मौत भी हो गई है. इसके बावजूद लोग सुधरने का नाम नहीं ले रहे हैं. सरकार प्रशासन व मीडिया के द्वारा बारंबार किए जा रहे आह्वान और फैलाए जा रहे जागरूकता के बाद भी लोग कोरोना से बचाव के प्रति अभी भी घोर लापरवाही बरत रहे हैं. क्षेत्र में जमकर सोशल डिस्टेंस व लॉकडाउन की धज्जियां उड़ाई जा रही है. ग्रामीण क्षेत्र एवं चौक चौराहे और विभिन्न जगहों पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं हो पा रहा है. प्रशासन बेअसर साबित हो रहे हैं. 

हालांकि कुछ जगहों पर पुलिस थी मगर वह भी इक्का-दुक्का जगहों पर ही दिखी. इस दौरान सड़क पर गुजर रहे वाहनों की जांच भी हुई मगर अधिकांश जगहों पर पुलिस सिर्फ ड्यूटी के लिए बैठी और खड़ी नजर आई. इस दौरान पुलिस के द्वारा सड़कों पर बेवजह घूम रहे लोगों को भी चेतावनी देकर छोड़ दिया गया. अन्य दिनों की तुलना में बाजार में भीड़ कम दिखी. आवश्यक दुकानें खुली थी. कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर प्रशासन की ओर से पूर्ण लॉकडाउन किया गया है, जबकि आवश्यक वस्तुओं की दुकानों को इन से बाहर रखा गया है. 

निगरानी को निकले अधिकारियों ने बताया कि कोरोना का संक्रमण बहुत तेजी से फैल रहा है. इसलिए सरकार द्वारा जारी निर्देशों का शत-प्रतिशत पालन करना आवश्यक है. प्रखंड मुख्यालय चौक पर सन्नाटा दिखा मगर लक्ष्मीनिया पथराहा रोड में बेवजह लोग मंडराते नजर आए. कोई पुलिस गश्ती नजर नहीं आई. मधेपुरा टाइम्स के प्रतिनिधि ने जब तस्वीर लेना चाहा तो लोग वहां से भागना शुरू कर दिए.

हालांकि इस मार्ग पर ट्रिपल सवार उचक्कों की फौज भी लहरिया चाल में बाइक उड़ाते नजर आए. जगह-जगह पर लोग भीड़ जुटाए और बात करते नजर आए. लोगों की जमा हो रही भारी भीड़ कोरोना संक्रमण को न्योता दे रही है. लोग बगैर मास्क पहने व सोशल डिस्टेंस का पालन किए अपना-अपना काम करने में तल्लीन दिखाई पड़ रहे थे.

लॉकडाउन के 9वें दिन लापरवाह लोग नजर आए सड़क पर मँडराते लॉकडाउन के 9वें दिन लापरवाह लोग नजर आए सड़क पर मँडराते Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 13, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.