कोरोना संक्रमण के बीच लॉकडाउन में ऑनलाइन गेम का बढ़ा प्रचलन, ऑनलाइन लूडो से कर रहे टाइम पास

कोरोना संक्रमण का प्रभाव बच्चों पर सबसे ज्यादा देखा जा रहा है. उनकी एक तरफ जहां पढ़ाई प्रभावित हुई है वहीं बाहर खेलने की आदत भी बंद हो गई है. कोरोना काल से पहले जहां हर दिन सुबह शाम गलियों में बच्चों की धमा चौकरी बनी रहती थी. आज वो गलियां भी सूनी पड़ी हुई है. शहर के चौक चौराहों पर अब बड़े-बुजुर्गों के साथ बच्चे भी नहीं दिख रहे हैं. कुछ लोगों ने अपने आप को घरों में साफ तौर से कैद कर लिया है. जो कि अभी के समय में बिल्कुल सही है, इस कोरोना संक्रमण के चेन को तोड़ने के लिए. 

वहीं बच्चे अब एक बार फिर से कैरम बोर्ड, शतरंज, लूडो खेल कर अपना मनोरंजन कर रहे हैं. बच्चों के साथ बड़े भी इसमें उनका साथ दे रहे हैं. खासकर इस डिजिटल युग में ऑनलाइन लूडो का प्रचलन काफी बढ़ गया है. हर दूसरे घर में यह सुनने को मिल रहा है मम्मी छः चार या छः दो आ गया. आप की गोटी कट गई. बच्चे इन दिनों घर में कैरम, लूडो और सांप सीढ़ी खेल कर टाइम पास कर रहे हैं. जिन बच्चों के पास मोबाइल नहीं है वो बच्चे अपने अभिभावकों से मोबाइल लेकर लूडो गेम खेल रहे हैं.

(नि. सं.)

कोरोना संक्रमण के बीच लॉकडाउन में ऑनलाइन गेम का बढ़ा प्रचलन, ऑनलाइन लूडो से कर रहे टाइम पास कोरोना संक्रमण के बीच लॉकडाउन में ऑनलाइन गेम का बढ़ा प्रचलन, ऑनलाइन लूडो से कर रहे टाइम पास Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 20, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.