कोरोना गाइडलाइन का अनुपालन करते ईद की नमाज अदा की

मधेपुरा जिले के कुमारखंड में शुक्रवार को ईद उल फितर का पर्व हर्षोल्लास के साथ मनाया गया. वैसे इस बार कोरोना के दूसरे लहर के कारण जारी लॉकडाउन की वजह से अकीदतमंदों ने अहले सुबह छह बजे से ही कम संख्या में मस्जिदों में पहुंचकर ईद की विशेष नमाज अदा की. ईदगाह स्थल पर नमाज अदा नहीं करने के कारण सूनापन नजर आ रहा था. सुबह से ही मुस्लिम समुदाय के बड़े बुजुर्ग और बच्चे सभी नए-नए कपड़े पहन कर और इत्र लगाकर तैयार हो रहे थे. काफी कम संख्या में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए मस्जिद में पहुंच रहे थे. जहां इमाम के द्वारा ईद की विशेष नमाज अदा कराने से पहले तकरीर के माध्यम से लोगों को सच्चाई के रास्ते पर चलने और आपसी भाईचारे के साथ रहने का आह्वान किया गया. इसके बाद लोगों ने सेवइयां खाकर ईद का जश्न मनाया. 

ईद पर्व के दौरान प्रखंड मुख्यालय स्थित जामा मस्जिद सिहपुर समेत रामनगर बाजार, पोखरिया टोला, टिकुलिया बिशनपुर, भतनी बाजार, परमानंदपुर, पुरैनी, बेलारी, इसराइन कला, रहटा, रानीपट्टी सुखासन, इसराइन बेला के घुड़दौल, लक्ष्मीपुर चंडीस्थान, बैसाढ, यदुआपट्टी, लक्ष्मीपुर भगवती, चैनपुर, मंगरवाड़ा के ललकुड़िया, रहमतगंज, रहटा टोला आदि स्थानों पर स्थित मस्जिदों में सुबह छह बजे से ही अकीदतमंदो ने ईद की विशेष नमाज अदा की. ईद की विशेष नमाज अदा करने के बाद लोगों ने एक दूसरे को बिना गले मिले और बगैर हाथ मिलाए ही ईद की बधाई दी. 

ईद के मौके पर कुमारखंड, श्रीनगर, बेलारी और भतनी थाना क्षेत्रों में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के लिए पुलिस प्रशासन चौकस नजर आ रही थी. मौके पर थानाध्यक्ष कुमारखंड सियावर मंडल, श्रीनगर थानाध्यक्ष रमेश कुमार, बेलारी ओपी प्रभारी त्रिलोक नाथ शर्मा और भतनी ओपी प्रभारी प्रमोद प्रसाद सहित अन्य पुलिस पदाधिकारी सशस्त्र पुलिस बल के जवान, दफादार और सभी चौकीदार पूरी तरह से मुस्तैद थे.

(रिपोर्ट: मीना कुमारी)

कोरोना गाइडलाइन का अनुपालन करते ईद की नमाज अदा की कोरोना गाइडलाइन का अनुपालन करते ईद की नमाज अदा की Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 14, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.