मास्क वितरण को लेकर प्रखंड विकास पदाधिकारी की अध्यक्षता में बैठक

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज प्रखंड कार्यालय परिसर में प्रखंड विकास पदाधिकारी अनिल कुमार की अध्यक्षता में कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए मुरलीगंज के सभी 17 पंचायतों में राज्य सरकार के निर्देश पर जिला प्रशासन कई कदम उठा रही है. इसी दिशा में सरकार के दिशा निर्देश पर जिला प्रशासन द्वारा प्रखंड के हर एक पंचायत में प्रत्येक परिवारों को 6-6 मास्क दिए जाएंगे. प्रखंड विकास पदाधिकारी ने बताया कि जीविका दीदियों ने मास्क तैयार किए हैं. इससे जीविका समूह की आय में वृद्धि भी हो रही है.

जीविका दीदियों से खरीदा जा रहा है मास्क

जीविका दीदियों द्वारा बड़े पैमाने पर तीन लेयर मास्क तैयार किया जा रहा है. जिनसे मास्क की खरीदारी कर ग्रामीण क्षेत्रों में निःशुल्क वितरण का कार्यक्रम सुनिश्चित किया जाएगा. जिस अभियान से पंचायत प्रतिनिधियों को दूर रखा गया गया है. जिला प्रशासन सभी प्रखंडों में निःशुल्क तीन लेयर मास्क वितरण अभियान शुरू करेगी.

मास्क का वितरण पंचायत सचिव एवं कार्यपालक सहायक द्वारा किया जाएगा. किसी भी हालत में जनप्रतिनिधि यथा मुखिया, वार्ड सदस्यों को सम्मिलित नहीं किया जाएगा.

मास्क वितरण को लेकर प्रखंड विकास पदाधिकारी की अध्यक्षता में बैठक मास्क वितरण को लेकर प्रखंड विकास पदाधिकारी की अध्यक्षता में बैठक Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 28, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.