मजदूर के बेटे करण ने 10वीं बिहार बोर्ड की परीक्षा में टॉप टेन में बनाई जगह

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज के बलदेव लक्ष्मी उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के छात्र करण कुमार ने 10वीं बिहार बोर्ड की परीक्षा में 475 अंक लाकर टॉप टेन में जगह बनाई है.

इस मजदूर पुत्र करण ने अपनी प्रतिभा के बल पर दसवीं की बिहार माध्यमिक परीक्षा टॉप टेन में बनाई जगह. जिसका रोल कोड 43010 रोल नंबर 2100409 है.

रघुनाथपुर पंचायत के रघुनाथपुर गांव वार्ड नंबर 9 निवासी रामविलास यादव माता गीता देवी के प्रथम पुत्र करण कुमार ने बिहार विद्यालय परीक्षा समिति दसवीं की परीक्षा में प्रथम 10 में अपनी जगह बनाने में कामयाबी हासिल की. इस अवसर पर माता पिता एवं दादा गणेश प्रसाद यादव, रघुनाथपुर पंचायत के समस्त नागरिकों ने बधाई दी. वहीं बीएल हाई स्कूल के जिला माध्यमिक शिक्षक संघ अध्यक्ष कृष्ण कुमार यादव ने करण कुमार की सफलता के बारे में कहा कि वह मेहनती और लगन शील छात्रों में से एक था.

लॉकडाउन से पहले वह छात्रावास में रहा करता था पुनः लॉकडाउन लगने के कारण घर पर रहकर पढ़ाई कर रहा था और अपनी मेहनत के बल पर उसने दिखा दिया की प्रतिभा किसी की मोहताज नहीं होती.

गौरतलब हो कि माता पिता मजदूरी किया करते हैं. यहां तक कि वह बच्चों की पढ़ाई के लिए पंजाब जाकर भी मजदूरी किया करते थे. करण कुमार चार भाई-बहनों में सबसे बड़ा है और इनसे तीन छोटी बहनें हैं जो गांव के ही विद्यालय में रहकर पढ़ाई किया करती है.

मजदूर के बेटे करण ने 10वीं बिहार बोर्ड की परीक्षा में टॉप टेन में बनाई जगह मजदूर के बेटे करण ने 10वीं बिहार बोर्ड की परीक्षा में टॉप टेन में बनाई जगह Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 05, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.