बढ़ते कोरोना संक्रमण को ले जिला प्रशासन चिंतित, सबसे सहयोग की अपेक्षा, आज सर्वाधिक 90 संक्रमित

मधेपुरा के जिलाधिकारी और आरक्षी अधीक्षक ने शुक्रवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जिले में निरंतर बढ़ रहे कोरोना संक्रमण पर चिंता जाहिर करते हुए आम लोगों से आग्रह किया है कि वे स्थिति की गंभीरता को समझते हुए सिर्फ जरूरी होने पर ही घरों से निकले। अगर घर से  बाहर निकलने की मजबूरी हो तो मास्क लगाकर और दो गज़ की दूरी संबंधी निर्देश का पालन करते रहें।

कोरोना संक्रमण की जानकारी देते हुए जिलाधिकारी श्याम बिहारी मीणा ने बताया कि इस बार जिले में गत एक अप्रैल 2021 तक मात्र 15 लोग कोरोना संक्रमित थे, लेकिन इसके बाद कोरोना का संक्रमण तेज़ी से बढ़ता ही जा रहा है। आज तो सर्वाधिक नब्बे लोग संक्रमित पाए गए हैं। इस प्रकार जिले में इस बार कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 382 हो चुकी है, जिसमें 292 लोग अभी भी संक्रमण से संघर्ष कर रहे हैं।

संक्रमण से बचाव के लिए जिले में एक लाख से अधिक लोगों को कोरोना वैक्सीन दिया जा चुका है। वैक्सीन लगातार निःशुल्क दिया जा रहा है और कोई भी व्यक्ति जो 45 वर्ष उम्र के हो चुके हैं वैक्सीन ले सकते हैं।

उन्होंने बताया कि संक्रमण से बचाव के लिए मास्क पहनना जरूरी है और जो मास्क नहीं पहनते हैं उनसे आर्थिक दंड वसूली का सिलसिला प्रखंड और जिला में जारी है। अभी तक 18253 लोगों से 9 लाख 12 हजार 650 रु वसूले जा चुके हैं।

जिलाधिकारी ने बताया कि चौसा प्रखंड के बाबा बिसु राउत स्थान में कोरोना के मद्देनजर पूजा पाठ और जलार्पण आदि पूरी तरह बंद कर दिया गया है। लेकिन फिर भी श्रद्धालु वहाँ जा रहे हैं। ऐसे लोगों से आग्रह है कि वे मौके की नजाकत को समझे और अपने घर में ही रहकर पूजा पाठ करें।

जिलाधिकारी ने बताया कि स्थानीय मेडिकल कालेज में मधेपुरा के लोगों की नित्य कोरोना की एक हजार आरटीपीसीआर जांच की सुविधा है, जबकि शेष जांच अन्य जिलों से आये सैंपल की भी रिपोर्टिंग होती है। मेडिकल कालेज में दो दो प्रशासनिक पदाधिकारियों को मात्र


इसलिए प्रतिनियुक्त किया गया है कि वे वहां कोरोना संक्रमितों की जांच और अन्य सुविधा का मोनिटरिंग करते रहें। मेडिकल कालेज में कुल 19 वेंटिलेटर उपलब्ध हैं जिनमें से 16 क्रियान्वित है। सदर हॉस्पिटल में भी पांच वेंटिलेटर उपलब्ध हैं। लेकिन यहां विशेषज्ञ तकनीशियन नहीं रहने के कारण ये क्रियान्वित नही हैं।

आरक्षी अधीक्षक योगेंद्र कुमार ने बताया कि जिले में उपलब्ध 750 पुलिस बल में से 98 प्रतिशत कोरोना वैक्सीन ले चुके हैं। शायद यही कारण है कि इस बार अब तक किसी भी पुलिस कर्मी को कोरोना संक्रमित नही पाया गया है। सभी थानों में प्रशासनिक पदाधिकारी के साथ पुलिस कर्मी और अधिकारी मास्क चेकिंग का काम निरंतर कर रहे हैं.

बढ़ते कोरोना संक्रमण को ले जिला प्रशासन चिंतित, सबसे सहयोग की अपेक्षा, आज सर्वाधिक 90 संक्रमित बढ़ते कोरोना संक्रमण को ले जिला प्रशासन चिंतित, सबसे सहयोग की अपेक्षा, आज सर्वाधिक 90 संक्रमित Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 16, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.