सिंहेश्वर धाम में महाशिवरात्रि के अवसर पर श्रृद्धालुओं की उमड़ी भारी भीड़

महादेव की नगरी बाबा सिंहेश्वर धाम में महाशिवरात्रि के अवसर पर श्रृद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ी. 

हालांकि सुबह 10 बजे तक तो भीड़ सामान्य लग रही थी लेकिन 10 बजे के बाद अचानक ही श्रृद्धालुओं की बढ़ने लगी और देखते ही देखते पूरा मंदिर और मंदिर परिसर श्रृदालुओं से भर गया. जिसके लिए महिला और पुरुषों को कतार में लगाने में भारी मसक्कत करनी पड़ी. वहीं मंदिर में गर्भगृह के द्वार पर अरघा तक श्रृद्धालुओं को जलाभिषेक के लिए भी भारी मसक्कत करनी पर रही थी. भीड़ को नियंत्रित में करने के लिए मंदिर के प्रवेश द्वार पर भीड़ को रोक रोक कर भेजना पड़ा. 


वहीं मंदिर परिसर में श्रृद्धालुओं की सुरक्षा के लिए प्रर्याप्त महिला और पुलिस बल तैनात थे. वहीं मंदिर नियंत्रण कक्ष में वरीय पदाधिकारी डीडीसी विनोद कुमार सिंह और पुलिस उपाधीक्षक अमरकांत चोबे, बीडीओ राज कुमार चौधरी, थानाध्यक्ष रनवीर कुमार तैनात थे. वहीं मंदिर के भीड़ में मोबाइल चोरों ने भी मोबाइल चोरी की घटना को अंजाम दिया. जिसमें श्रृद्धालुओ ने तीन युवकों को छिनतई के आरोप में पकड़ कर पुलिस के हवाले कर दिया. मंदिर परिसर में नियंत्रण कक्ष के बगल में डा. शंभू शरण तारा के नेतृत्व  में मो. आतिक, एएनएम बबीता कुमारी भी मोर्चे पर तैनात थी. वहीं अधिकांश मजिस्ट्रेट भी अपने-अपने स्थल पर मौजूद दिखे. 

मौके पर सीओ आदर्श गौतम, पीओ विरेन्द्र कुमार, बीएओ बिजेंद्र यादव, अमरेंद्र कुमार, एसआई रामेश्वर साफी, जेई मिथलेश कुमार, संजय कुमार मौजूद थे.

सिंहेश्वर धाम में महाशिवरात्रि के अवसर पर श्रृद्धालुओं की उमड़ी भारी भीड़ सिंहेश्वर धाम में महाशिवरात्रि के अवसर पर श्रृद्धालुओं की उमड़ी भारी भीड़ Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 11, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.