पोषण माह अभियान के तहत आंगनबाड़ी सेविकाओं ने निकाली जागरूकता रैली

मधेपुरा जिले के घैलाढ़ में राष्ट्रीय पोषण मां अंतर्गत प्रखंड मुख्यालय के बाल विकास परियोजना कार्यालय के प्रांगण में आंगनबाड़ी सेविका सहायक कैलाश के द्वारा पोषण जागरूकता को लेकर प्रभात फेरी निकाली गई. सीडीपीओ सह सीओ चंदन कुमार ने हरी झंडी दिखाकर रैली को रवाना करते हुए सेविकाओं को कुपोषण दूर भगाने की शपथ भी दिलाई. 

रैली में  महिला पर्यवेक्षिका राजकुमारी देवी मीना चंद्र और रैली में शामिल आंगनबाड़ी सेविका हाथों में पोषण के प्रति जागरूकता संदेश लिखे तख्ती लेकर चल रही थी. जिसमें सही पोषण देश रोशन, हमें हमारा बचपन प्यारा पोषण है अधिकार हमारा, माँ के दूध में अमृत धारा पीकर हो बच्चा पुष्ट हमारा, जैसे नारा लगा रही थी. इसके अलावे पालक साग खाएंगे एनिमिया को दूर भगाएंगे, दूध, फल, सब्जी, खाएंगे कुपोषण को दूर भगाएंगे नारे लगाते हुए प्रखंड के मुख्य चौराहे होते हुए बाजार के मुख्य सड़कों पर होते पुनः कार्यालय में पहुँची. 

वहीं सीडीपीओ सह सीओ चंदन कुमार ने बताया कि कुपोषण को जड़ से मिटाने के लिए आंगनबाड़ी सेविका व आशा अन्य को आगे आकर लोगों में जागरूकता फैलाने होगी इससे लोगों में सही पोषण के प्रति जागरूकता फैलानी होगी. कहा कि गर्भवती महिलाओं, शिशु, महिलाओं किशोरी बालिकाओं एवं छह माह से 5 वर्ष के बच्चों को पूरक पोषण आहार का उपयोग से ही कुपोषण की मुक्ति मिलेगी.

मौके पर शमशेर आलम, आरती कुमारी एवं सभी बाल विकास कर्मी उपस्थित थे.



पोषण माह अभियान के तहत आंगनबाड़ी सेविकाओं ने निकाली जागरूकता रैली पोषण माह अभियान के तहत आंगनबाड़ी सेविकाओं ने निकाली जागरूकता रैली Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 20, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.