बेहद रोमांचक रहा अंतराज्यीय महिला एवं पुरूष दंगल का आयोजन

मधेपुरा जिले के शंकरपुर प्रखंड क्षेत्र के मौरा कवियाही पंचायत के मौरा खाप गांव में पौषि पूर्णिमा मेला के अवसर पर लगने वाले दो दिवसीय मेला में अंतराज्यीय महिला एवं पुरूष दंगल का आयोजन किया गया। दंगल में बिहार, यूपी, एमपी, नेपाल और बंगाल के पुरुष पहलवान ने अपना-अपना दांव पेंच अजमाया। कड़ाके की ठंड के बाबजूद भी हजारों की संख्या में भीड़ जुटी थी। 

दंगल का शुंभारंभ नेपाल के बसंत थापा और हरियाणा के मोनू पहलवान के बीच हुआ। जिसमें बसंत थापा ने मोनू को पटकनी दिया। खगड़िया के दीपक ने गोरखपुर के हरहर को पटखनी दी। गोरखपुर के निरदौस ने रोहयार के कर्मवीर को पटखनी दी। कानपुर के पवन यादव ने बनारस के मिथिलेश, मध्यप्रदेश के काला चीता को नेपाल के बसंत थापा ने पटखनी दी। 

महिला दंगल में हरियाणा के मधु और बक्सर की नम्रता के बीच दंगल निर्णायक रहा। मैच में रेफरी के रूप में चन्द्रेव पहलवान थे। मेला के आयोजन में मौरा कबियाही के मुखिया सह मुखिया संघ के जिला उपाध्यक्ष अरुण कुमार अकेला का योगदान महत्वपूर्ण रहा। इसके अलावा कमेटी सदस्य सह पैक्स अध्यक्ष भागवत यादव, अवधेश कुमार, सुनील कुमार, उज्जवल कुमार, शशि कुमार, गन्नू यादव, सूर्य नारायण राम,  हकीम, इन्द्र कुमार, जेसस कुमार, रमेश, विवेक आदि मौजूद थे। मुख्य अतिथि के रूप में विधायक चन्द्रहास चौपाल, शशिभूषण यादव थे तो मंच संचालन सूर्यनारायण राम ने किया।

बेहद रोमांचक रहा अंतराज्यीय महिला एवं पुरूष दंगल का आयोजन बेहद रोमांचक रहा अंतराज्यीय महिला एवं पुरूष दंगल का आयोजन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 01, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.