मधेपुरा कबड्डी के राष्ट्रीय खिलाड़ी सुनिती कुमारी और रग्बी की खिलाड़ी शबनम प्रवीण को मिला सम्मान

कला संस्कृति विभाग बिहार सरकार द्वारा आज 11 फरवरी को पाटलिपुत्र इंडोर स्टेडियम में कला संस्कृति एवं युवा विभाग के मंत्री आलोक कुमार झा ने सम्मान समारोह का विधिवत उद्घाटन किया. मधेपुरा जिला कबड्डी संघ के सचिव अरुण कुमार ने बताया कि मधेपुरा की सुनीति कुमारी जो पार्वती विज्ञान महाविद्यालय की इंटर की छात्रा है, कबड्डी में खेलो इंडिया द्वितीय स्थान प्राप्त की. कला संस्कृति एवं युवा विभाग के निदेशक के हाथों 11000 चेक सुनीती कुमारी को दिया गया, जबकि रग्बी की खिलाड़ी शबनम परवीन को 16000 का चेक प्रदान कर प्रमाण पत्र और मेडल देकर सम्मानित किया गया.

वहीं रग्बी फुटबॉल में शबनम कुमारी सोना अनूप उच्च विद्यालय भान टेक्ठी की छात्रा राष्ट्रीय स्तर पर तृतीय स्थान प्राप्त की. श्री कुमार ने बताया कि खेल के क्षेत्र में मधेपुरा एक अलग पहचान बनाए हुए है. दोनों खिलाड़ियों को वरीय उपसमाहर्ता सह उपाधीक्षक शारीरिक शिक्षक मनीष कुमार ने कहा कि मधेपुरा के खिलाड़ियों ने राज्य और राष्ट्रीय स्तर पर एक अलग पहचान बनाया है. दोनों खिलाड़ियों को जिला प्रशासन की ओर से बधाई देते हैं. 

वहीं उक्त दोनों खिलाड़ियों को मधेपुरा जिला कबड्डी संघ के अध्यक्ष सह राजद जिला अध्यक्ष जयकांत यादव, निजी विद्यालय संघ के अध्यक्ष किशोर कुमार, रग्बी फुटबॉल संघ के अध्यक्ष ध्यानी यादव, जिला खेल प्रशिक्षक संत कुमार, एथलेटिक्स संघ के अध्यक्ष देवराज, रग्बी फुटबॉल संघ के सचिव दिलीप कुमार, माया विद्या निकेतन के निदेशक चन्दिका यादव, होली क्रॉस की निदेशक बंदना घोष, तुलसी पब्लिक स्कूल के निदेशक श्यामल कुमार सुमित्र, हेण्ड बॉल के सचिव दीपक प्रकाश रंजन ने बधाई दी.

मधेपुरा कबड्डी के राष्ट्रीय खिलाड़ी सुनिती कुमारी और रग्बी की खिलाड़ी शबनम प्रवीण को मिला सम्मान मधेपुरा कबड्डी के राष्ट्रीय खिलाड़ी सुनिती कुमारी और रग्बी की खिलाड़ी शबनम प्रवीण को मिला सम्मान Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 11, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.