मधेपुरा के आलू-प्याज व्यवसायी लूट कांड का उद्भेदन, हथियार समेत चार अपराधी गिरफ्तार

मधेपुरा शहर में स्टेशन चौक पर आलू-प्याज व्यवसायी लूट कांड में मधेपुरा पुलिस को बड़ी सफलता मिली और तीन बदमाशों की गिरफ्तारी हुई है. साथ ही हथियार, कैश और बाइक भी बरामद किये गए हैं. बताते चलें कि व्यवसायी लूट कांड के बाद पुलिस पर सवाल उठाये जा रहे थे पर मधेपुरा पुलिस ने 15 दिन में किया लूट कांड का खुलासा कर लिया है. हालांकि अभी गिरोह का सरगना पुलिस पकड़ से दूर है.

घटना गत 19 जनवरी की रात कि है जब शहर के स्टेशन चौक के पास एक आलू प्याज के थौक व्यवसायी संजय भगत के दुकान पर हथियार बंद बाइक सवार पांच बदमाश ने हमला कर 4:50 लाख नगदी की लूट कर ली. मधेपुरा टाइम्स के पाठकों को याद होगा कि इस लूट काण्ड को अंजाम तब दिया गया जब कुछ छात्र थाना पर अचानक हमला कर डाले थे. इसी का फायदा उठाते हुए बदमाशों ने घटना को अंजाम दिया था और बदमाश दहशत फैलाने के लिए हवा में गोली चलाते हुए फरार हो गए थे. एसपी ने लूट को बड़ी चुनौती के रूप में लिया था और एसडीपीओ अजय नारायण के नेतृत्व में  कमांडो, विपिन कुमार, टेक्निकल सेल के जवान और पुलिस बल गठन किया था. 

मधेपुरा के एसपी योगेन्द्र कुमार ने बुधवार को आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस में जानकारी देते हुए  व्यवसायी लूट कांड उद्भेदन में पुलिस के लिए सबसे बड़ी उपलब्धि मानते हुए कहा कि अपराधियों की गिरफ्तारी से व्यवसायी लूट कांड के अलावे पेट्रोल पंप लूट सहित एक अन्य कांड का भी खुलासा हुआ. उन्होंने बताया कि घटना के बाद टीम में शामिल थानाध्यक्ष सुरेश कुमार सिंह, सर्किल इंस्पेक्टर प्रशान्त कुमार, एएसआई अरूण कुमार सिंह, कमांडो विपिन कुमार, विकास कुमार, टेक्निकल सेल के धीरेन्द्र कुमार, मो. मोईम ने टेक्निकल और घटना के दौरान सीसीटीवी फुटेज की गहन जांच कि गयी तो पता चला कि नवम्बर 2019 में पार्वती रामचन्द्र पेट्रोल पंप गणेश स्थान में घटित घटना में शामिल बदमाश, घटना में प्रयोग हथियार सभी एक ही थे तो पुलिस को आशंका हुई कि बदमाश घटनास्थल के आसपास का ही है. 

मधेपुरा पुलिस को जानकारी मिली कि बदमाश सदर थाना क्षेत्र के तुनियाही गांव का है, जिसके बाद कमांडो दस्ता ने गांव की रेकी की. मंगलवार को सूचना मिली कि घटना में शामिल घैलाढ़ का प्रिंस कुमार, सहरसा जिले के किशनपुर के सुरमहा के झुनकी लाल यादव, सौरबाजार के पीपरा गांव का कन्हैया कुमार तुनियाही गांव राजीव कुमार के घर आया है. टीम ने छापेमारी कर तीनों को गिरफ्तार किया. तलाशी में दो देशी कट्टा दो गोली और घटना में शामिल दोनों बाइक और लूट के 48 हजार रूपये नगद बरामद किया. बदमाशों को संरक्षण देने वाले तुनियाही गांव के रमेश यादव को भी पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया.

पुलिस को जांच में पता चला है कि लूट की राशि में से गिरफ्तार अपराधी ने कुछ तो खर्च किया और कुछ अपने बैंक खाता में जमा किया. उस राशि को जब्त करने की कार्रवाई की जा रही है. एसपी ने बताया कि घटना में शामिल अन्य बदमाश और हथियार का पता चल गया. उसकी गिरफ्तारी के लिए छापेमारी की जा रही है. एसपी ने बताया कि इस गैंग के उद्भेदन से अपराध पर अंकुश लगेगा. आज के प्रेस कॉन्फ्रेंस में एसडीपीओ अजय नारायण यादव, थानाध्यक्ष सुरेश कुमार सिंह, अरूण कुमार सिंह, धीरेन्द्र कुमार भी उपस्थित थे.

एसपी ने बताया कि गिरफ्तार अपराधी से पूछताछ में आलू प्याज के थौक व्यवसायी से लूट के अलावे पेट्रोल पंप लूट कांड और भेलवा गांव में पिता पुत्र व्यवसायी से भी इसी गैंग के बदमाशों ने 30 हजार रूपये लूट लिया था. गिरफ्तार अपराधियों ने सभी लूट कांड में शामिल होने की बात कबूल किया है.

मधेपुरा के आलू-प्याज व्यवसायी लूट कांड का उद्भेदन, हथियार समेत चार अपराधी गिरफ्तार मधेपुरा के आलू-प्याज व्यवसायी लूट कांड का उद्भेदन, हथियार समेत चार अपराधी गिरफ्तार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 03, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.