पूर्सी पूर्णिमा पर अन्तर्जिला घुड़दौड़ प्रतियोगिता का आयोजन

पूर्सी पूर्णिमा के अवसर पर मधेपुरा जिले के शंकरपुर प्रखंड के रामपुर लाही पंचायत के गाढ़ा रामपुर मेला में अन्तर्जिला घुड़दौड़ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. जिसका विधिवत उद्धाटन जदयू जिला महासचिव छेदी प्रसाद यादव ने किया. 

मौके पर उपस्थित श्री यादव ने कहा कि मेले में इस प्रकार के आयोजन होने से खेल के प्रति लोगों का झुकाव बढ़ता है. ग्रामीण क्षेत्र में घोड़े के शौकीन लोग आज भी इस तरह के आयोजन में बढ़-चढ़ कर हिस्सा लेते हैं. मेला आपसी भाईचारे एवं सौहार्द का प्रतीक हैं. समय-समय पर इस तरह के आयोजन होने से सामाजिक समरसता एवं ऊंच-नीच का भेदभाव समाप्त होता है. 

घुड़दौड़ प्रतियोगिता में मधेपुरा, सुपौल, एवं अररिया के घुड़सवारों ने भाग लिया. दो टीम बनाकर प्रतियोगिता का शुरुआत किया गया. ग्रुप 'ए' में 8400 मीटर और ग्रुप 'बी' में 7200 मीटर की दौड़ हुआ. जिसमें सभी ग्रुप में 10-10 घोड़ा को दौड़ाया गया. जिसमें 'ए' ग्रुप में प्रथम स्थान गिदराही के जगेश्वरी यादव, द्वितीय स्थान पर भदौल के पवन दास, तृतीय स्थान पर बरहकुरवा के दानी यादव वहीं 'बी' ग्रुप में प्रथम स्थान पर मयुरवा के ब्रह्मदेव यादव, द्वितीय स्थान पर जदिया के महेन्द्र यादव, तृतीय स्थान पर बरियाही के कैलू यादव रहे. 

वहीं तीन दिवसीय क्रिकेट मैच का भी फाईनल मैच खेला गया. फाईनल मैच, कुमार क्रिकेट क्लब गाढ़ा रामपुर और एलेवन स्टार क्रिकेट क्लब सिंहेश्वर के बीच 20 ओवर का मैच खेला गया, जिसमें गाढ़ा रामपुर टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 134 रन बनाए जिसमें मंजेश 37, अजय 47, रन बनाये. वहीं सिंहेश्वर की टीम 119 रन पर बनाकर सभी खिलाड़ी पवेलियन लौट गए. जिसमें सुनील 18, मनीष 19, सलाम विराट 15 रन बनाए. फाईनल मैच में गाढ़ा रामपुर टीम ने 15 रन से जीत दर्ज किया. 

दोनों टीमों के खिलाड़ियों को प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी मंगल पोद्दार, जदयू नेता छेदी प्रसाद यादव, सुधीर कुमार सुमन, युवक संघ के अध्यक्ष संजीव कुमार ने प्रोत्साहित किया. मैच में अंपायर की भूमिका में संतन कुमार संत थे. वहीं कमेन्टेटर तरूण सिंह राठौड़ और राणा कुमार थे.

पूर्सी पूर्णिमा पर अन्तर्जिला घुड़दौड़ प्रतियोगिता का आयोजन पूर्सी पूर्णिमा पर अन्तर्जिला घुड़दौड़ प्रतियोगिता का आयोजन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 31, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.