नेपाल ने पटना को हरा कर सुभाषचन्द्र बोस कप पर जमाया कब्जा

मधेपुरा जिले के पुरैनी में डा. भीमराव अंबेडकर मैदान पर खेले गये नेताजी सुभाषचंद्र बोस मेमोरियल जिला स्तरीय टी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट के फाईनल मुकाबले में नेपाल ने पटना को हराकर कप पर कब्जा जमाया. मैच का शुभारंभ बीडीओ बीरेन्द्र कुमार, सीओ राम अवतार यादव और प्रमुख सविता कुमारी ने शुभारंभ किया. 

यूनाईटेड क्रिकेट क्लब के तत्वावधान में आयोजित मैच में नेपाल के कप्तान राजवंशी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर के खेल में 8 विकेट के नुकसान पर 138 रनों का स्कोर बनाया. 

नेपाल की ओर से सिद्धांत लोहानी 90 और राकेश सोनी ने 12 रनों का योगदान दिया. पटना की ओर से गेंदबाजी करते हुए अनुप 3 और हैप्पी ने 2 विकेट लिये. जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी पटना की टीम निर्धारित 20 ओवरों में 8 विकेट खोकर लक्ष्य से 12 रन दूर मात्र 126 रन पर ही बना पायी. निक्की 42 और अजीत ने 24 रनों का योगदान दिया. नेपाल की ओर से गेंदबाजी करते हुए श्रवण 3, सोनू और कोमल ने 2-2 विकेट लिए‌. 

मैन ऑफ द मैच का खिताब नेपाल के सिद्धांत लोहानी को भारतीय वित्त सेवा अधिकारी नितेश जैन द्वारा प्रदान किया गया. प्लेयर ऑफ़ द टूर्नामेंट का खिताब पटना के अजीत को भाजपा नेता अखिलेश कुमार उर्फ नुनू बाबू ने प्रदान किया. उपविजेता टीम को आलमनगर के पूर्व राजद प्रत्याशी ई. नवीन निषाद और विजेता टीम को लोजपा नेता चंदन सिंह ने कप प्रदान किया. मैच में निर्णायक की भूमिका में धर्मेंद्र यादव और डा. विनोद सहनी नजर आए, जबकि कमेंट्री अवधेश आर्या, अभिषेक, शैलेन्द्र, रामप्रवेश और संतोष स्वराज और स्कोरिंग का कार्य रौशन कुशवाहा, मुरली शर्मा और संजय सहनी ने किया‌. 

मौके पर मुखिया पवन केडिया, कापेश्वर सिंह निषाद, गजेन्द्र राम, सरपंच उमेश सहनी, कोषाध्यक्ष संजय सहनी, अध्यक्ष मुन्ना ठाकुर, उपाध्यक्ष जुबेर आलम, अफरोज आलम, विलास शर्मा, विष्णु केडिया, अर्जुन अग्रवाल, गौरव राय, आलोक राज, रौशन कुशवाहा, पुष्परंजन कुमार, अखिलेश मेहता व अन्य मौजूद थे.


नेपाल ने पटना को हरा कर सुभाषचन्द्र बोस कप पर जमाया कब्जा नेपाल ने पटना को हरा कर सुभाषचन्द्र बोस कप पर जमाया कब्जा Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 29, 2021 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.