मधेपुरा शहर में एक के बाद एक तीन छिनतई की घटना: तीन पीड़ित से 1 लाख 33 हजार रूपये उड़ाये

पीड़ित नागेश्वर यादव 

मधेपुरा में बेखौफ अपराधियों ने बुधवार को शहर के अलग-अलग जगहों पर छिनतई की घटना को अंजाम देकर 1 लाख 33 हजार रूपये उड़ा ले गये. अपराधियों ने घटना को ऐसे जगहों पर अंजाम दिया, जहां पुलिस चेक पोस्ट पर पुलिस तैनात थी. पीड़ित चीखते रहे पुलिस मूकदर्शक बनी रही.

शहर में अपराधियों द्वारा की गई एक के बाद एक छिनतई की घटना से लोग सकते में हैं.

पीड़िता ज्योति देवी 

पीड़िता श्रीपुर चकला वार्ड नंबर 13 निवासी ज्योति देवी ने बताया कि मैं अपने पिता के घर एक शादी समारोह में आयी थी. 12:30 बजे के आसपास पीएनबी बैंक से 21 हजार रूपये की निकासी की थी और घर से निजी कार्य के लिए 12 हजार रूपये  लायी थी. बैंक से पैसे निकासी के बाद घर जाने के क्रम में मुख्य बाजार के अमित ज्वेलर्स से 2 भरी चांदी का मंगलसूत्र और चांदी की अंगूठी की खरीददारी कर पुन: अपने पिता के घर जा रहा थी कि पूर्णिया गोला रेमंड शो रूम के पास एक बाइक सवार दो बदमाश मेरे पास आकर झोला झपट लिया. मैंने उसका विरोध किया लेकिन बदमाश झोला लेकर कर्पूरी चौक की तरफ फरार हो गया. मैंने पूर्णिया गोला के पास तैनात पुलिसकर्मी को घटना की सूचना दी लेकिन पुलिस मूकदर्शक बनी रही.

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि रूपये लेकर भाग रहे बदमाश का पीड़िता ने हल्ला करते हुए पीछा किया लेकिन पूर्णिया गोला पर तैनात पुलिस बाइक का जुर्माना काटने में मस्त थी. पीड़िता ने घटना को लेकर आवेदन सदर थाना में दिया है.

वहीं दूसरी घटना अरार ओपी में तैनात होमगार्ड जवान मुरलीगंज थाना के भलाई गांव निवासी नागेश्वर यादव ने बताया कि आज 11:45 बजे के आसपास स्टेट बैंक के मुख्य शाखा से 50 हजार की निकासी कर झोला अपने पास में रखकर पांव पैदल बस स्टेंड जा रहा था कि हीरो शोरूम के पास एक बाइक पर सवार दो बदमाश चलती बाइक से झपट्टा मार झोला लेकर भाग निकला. हल्ला करते हुए डीएम एसपी निवास तक पीछा किया लेकिन बदमाश भाग निकले. दोनों बदमाश अधेड़ उम्र के थे और काला रंग का बाइक था. उन्होंने एक जमीन खरीदने के लिए पैसे का निकासी किया था, आज ही जमीन का पैसा देना था.

तीसरी घटना शहर के एचडीएफसी बैंक के पास पीड़ित उदाकिशुनगंज के निवासी ने बताया कि स्टेट बैंक के मेन ब्रांच से 50 हजार की निकासी कर झोला में लेकर बाजार में काम करने के बाद पैदल बस स्टेंड जा रहे थे कि एचडीएफसी बैंक के पीछे एक काले रंग के बाइक पर सवार दो युवक निकले और झोला को झपट्टा मारते हुए निकल गए. घटना को लेकर हल्ला किया और दूर तक बाइक का पीछा भी किया लेकिन वह भागने में सफल रहा.

पीड़ित ने तत्काल थाना पहुँच कर घटना की जानकारी दी. थानाध्यक्ष सुरेश कुमार सिंह, मिठाई शिविर प्रभारी अमित कुमार घटना स्थल पर पहुंच कर मामले की जांच  की और मोबाइल पुलिस को जानकारी देते हुए बदमाशों  की धड़पकड़ शुरू की लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी.

वहीं ताज्जुब की बात यह है कि शहर में बदमाशों पर नजर रखने के लिए तीन  संवेदनशील चौक जिसमें कर्पूरी चौक, पूर्णिया गोला चौक, स्टेट बैंक चौक पर पुलिस की तैनाती के बावजूद अपराधी बेखौफ होकर आराम से घटना को अंजाम देकर निकल गए. आम लोगों ने तैनात पुलिस पर आक्रोश व्यक्त किया. तैनात पुलिस  बदमाशों पर नजर रखने के बजाय बाइक चालक, हेल्मेट और मास्क पर नजर रखने और चालान काटते रहे, इसी का फायदा अपराधी उठा ले गये.

सूत्र की माने तो अपराधी पीड़ितों का बैंक से रेकी कर उक्त घटना को अंजाम दिया. इधर घटना के बाद थानाध्यक्ष बैंक में लगे सी.सी.टी.वी. फुटेज को खंगालने का काम कर रही है.

थानाध्यक्ष सुरेश कुमार सिंह ने बताया कि घटना को लेकर मामला दर्ज किया गया है. आशंका है कि तीनों घटना को कटिहार के कोढ़ा गैंग ने अंजाम दिया है. आसपास के आपराधिक ठिकाने पर छापेमारी की जा रही है.

मधेपुरा शहर में एक के बाद एक तीन छिनतई की घटना: तीन पीड़ित से 1 लाख 33 हजार रूपये उड़ाये मधेपुरा शहर में एक के बाद एक तीन छिनतई की घटना: तीन पीड़ित से 1 लाख 33 हजार रूपये उड़ाये Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 09, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.