झारखंड में एटीएम में कैश भरने वाली एजेंसी के 4 करोड़ 75 लाख रूपये लेकर भागने वाले गैंग का सदस्य मधेपुरा में गिरफ्तार

झारखंड के रांची स्थित रुट नं० 106 के 20 एटीएम में कैश भरने वाली एजेंसी को झांसा देकर 4 करोड़ 75 लाख 3 हजार रुपये लेकर फरार चल रहे गैंग के एक आरोपी को रांची पुलिस मधेपुरा के घैलाढ़ से गिरफ्तार कर अपने साथ रांची ले गई.

रांची सदर थाना की पुलिस गुप्त सूचना के आधार पर मंगलवार की रात छापेमारी कर घैलाढ़ के 25 वर्षीय युवक सह मामले के अप्राथमिकी अभियुक्त प्रभाष कुमार को 47 लाख 96 हजार 5 सौ रुपये के साथ उसके घर से गिरफ्तार किया. गिरफ्तारी के बाद रांची पुलिस ने मधेपुरा सीजेएम कोर्ट में अर्जी दायर कर अभियुक्त को दो दिनों के रिमांड पर रांची सिविल कोर्ट के सीजेएम वैशाली श्रीवास्तव के कोर्ट में अभियोजन हेतु पेश करने की मांग की. जिसमें कोर्ट द्वारा सभी कानूनी प्रक्रिया पूरी कर अभियुक्त को रांची पुलिस के हवाले कर दिया गया.

मामला रांची सदर का है. मामले के सूचक सह एसआईएस प्राइवेट लिमिटेड के अधिकारी कंचन ओझा ने सदर थाना रांची में एफआईआर (578/19) दर्ज कराते हुए अपने ही कस्टोडियन पर 4 करोड़ 75 लाख 3 हजार रुपये हेराफेरी का आरोप लगाया था. सूचक ने स्पष्ट किया कि रांची सदर के रूट नं० 106 के अंतर्गत आने वाले 20 एटीम में कैश भरने की सारी जिम्मेवारी इनके एजेंसी को है. जिसमें एजेंसी द्वारा बतौर कस्टोडियन सुपौल थरबिटिया निवासी गणेश कुमार और समस्तीपुर मुसरी घरारी निवासी शिवकुमार को एटीएम में रुपये भरने के लिये नियुक्त किया गया था. 15 दिसम्बर 2019 से दोनों कस्टोडियन का मोबाइल ऑफ रहने से एजेंसी ने शक के आधार पर जब ऑडिट कराया तो कुल कैश में करोड़ो की हेराफेरी उजागर हुई. पूछताछ के क्रम में रांची में गिरफ्तार हुये युवक ने प्रभाष कुमार का नाम बताया, जिसे रांची पुलिस ने मंगलवार को घैलाढ़ से गिरफ्तार किया. 

गिरफ्तार युवक ने पुलिस के समक्ष स्वीकारोक्ति बयान देते हुए घर में छिपा कर रखे 47 लाख 96 हजार 5 सौ रुपये भी बरामद करवा दिया. युवक ने फर्द बयान में बताया कि उसका भतीजा विपिन कुमार ने उसे फोन कर रांची आने को कहा था. वहीं पर एजेंसी के दोनों कस्टोडियन की मिलीभगत से सबने करोड़ो रूपये की हेराफेरी की और फरार हो गए. प्रभाष ने कहा कि जब वह रांची जेल में बंद अपने भतीजे विपिन से मिला तो उसने छिपाए गए 50 लाख रुपये के बारे में प्रभाष को बताया और कहा कि रुपये लेकर घर चला जाय.

(नि. सं.)

झारखंड में एटीएम में कैश भरने वाली एजेंसी के 4 करोड़ 75 लाख रूपये लेकर भागने वाले गैंग का सदस्य मधेपुरा में गिरफ्तार झारखंड में एटीएम में कैश भरने वाली एजेंसी के 4 करोड़ 75 लाख रूपये लेकर भागने वाले गैंग का सदस्य मधेपुरा में गिरफ्तार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 09, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.