एसडीओ तथा एसडीपीओ ने छठ पूजा को लेकर पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों के साथ की बैठक

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज थाना परिसर में दिन के 3:00 बजे अनुमंडल पदाधिकारी मधेपुरा नीरज कुमार एवं अनुमंडल आरक्षी पदाधिकारी अजय नारायण यादव की अध्यक्षता में छठ पूजा को लेकर एक बैठक आयोजित की गई. 

घाटों की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर प्रखंड विकास पदाधिकारी मुरलीगंज अनिल कुमार, अंचल अधिकारी मुरलीगंज मुकेश कुमार सिंह, प्रभारी थाना अध्यक्ष मुरलीगंज धनेश्वर मंडल, प्रखंड विकास पदाधिकारी कुमारखण्ड एवं थानाध्यक्ष कुमारखण्ड तथा मुरलीगंज थाने के सभी पुलिस पदाधिकारियों की उपस्थिति में छठ घाटों की सुरक्षा इंतजाम पर जानकारियां साझा की गई. 

मुरलीगंज नगर पंचायत क्षेत्र में होने वाले छठ घाटों के सुरक्षा इंतजामों, बिजली की व्यवस्था, बलुआहा नदी के गहरे घाटों की बैरिकेडिंग, गहरे पोखर तालाब की बैरिकेडिंग के विषय में दिशा निर्देश दिए. दिग्घी, कोल्हायपट्टी, डुमरिया पोखराम, परमानंदपुर, कुमारखण्ड, रौता घाट, बलुआहा प्रखंड कार्यालय परिसर स्थित पोखर घाटों के विषय में बिजली व्यवस्था के विषय में जानकारी ली.

ग्रामीण व शहरी क्षेत्रों में स्थित छोटे तालाबों पर छठ महापर्व का आयोजन होगा. यहां अर्घ्य देने की अनुमति दी गई है. गृह विभाग ने निर्देश दिया है कि इन घाटों पर अर्घ्य के पहले और बाद में सैनेटाइजेशन नगर पंचायत और ग्राम पंचायत द्वारा कराया जाए. यहां मास्क का प्रयोग और सोशल डिस्टेंसिंग के मानकों का पालन कराने के निर्देश दिए गए हैं. 

आगे कहा कि तलाब में अर्घ्य के दौरान डुबकी न लें. लोगों को डुबकी लगाने से रोकने के लिए बैरिकेडिंग करने को कहा गया है. साथ ही घाटों पर लोगों के बैठने या खड़े रहने की व्यवस्था इस तरह से करने के निर्देश दिए गए है कि सामाजिक दूरी बनी रहे. घाटों के आसपास खाद्य पदार्थ का स्टॉल नहीं लगाने, और न ही मेले का आयोजन की अनुमति दी है.

मौके पर कुमारखण्ड एवं मुरलीगंज प्रखंड के प्रखंड विकास पदाधिकारी, अंचलाधिकारी एवं कुमारखण्ड थानाध्यक्ष, मुरलीगंज थानाध्यक्ष एवं मुरलीगंज थाने के सभी पुलिस पदाधिकारी मौजूद थे.

एसडीओ तथा एसडीपीओ ने छठ पूजा को लेकर पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों के साथ की बैठक एसडीओ तथा एसडीपीओ ने छठ पूजा को लेकर पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारियों के साथ की बैठक Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 16, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.