मजहबी एकता: सालों से इश्तियाक बाँट रहे हैं गरीब छठव्रतियों में नए कपड़े

मधेपुरा जिले के सिंहेश्वर में छठ पर्व के अवसर पर हिन्दू मुस्लिम एकता की मिशाल कायम करते हुए झिटकिया में हिन्दूओं के लोक आस्था के महापर्व पर पंचायत समिति के सदस्य इश्तियाक आलम ने गरीबों और दलितों के बीच छठ पर नए कपड़े और साड़ी का वितरण किया. 

इस दौरान पंसस श्री आलम ने वैश्विक महामारी का भी ख्याल रखा और सभी को इस बीमारी से सावधान रहने की सलाह दी. साथ ही सभी छठव्रती को मास्क और हाथ धोने के लिए साबुन का वितरण किया. इस तरह गंगा जमुनी तहजीब समय-समय पर हमारे देश में देखने को मिलता है, जो हमारे संविधान का सबसे मजबूत पक्ष है. 

वहीं पंसस श्री आलम ने कहा कि 10 साल से हम गरीब तबके के लोगों को लोक आस्था के महापर्व में अपना सहयोग दें रहे हैं. पहले हम एक सूप छठ पूजा के समानों के साथ सभी छठव्रती को पूजा के लिए देते थे. इस बार वैश्विक महामारी कोरोना वायरस के कारण सभी सामग्री जुटाने की परेशानी के कारण छठव्रती के लिए नए कपड़े पहनने के रिवाज को देखते हुए नई साड़ी का वितरण किये ताकि हमारे हिन्दू माता और बहनों को नया कपड़ा के लिए परेशानी नहीं उठाना पड़े. 

वहीं इस बावत जदयू नेता दीपक यादव ने पंसस के इस कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि लगभग 10 सालों से इश्तियाक जी छठ के अवसर पर कुछ न कुछ वितरण करते हैं. मौके पर मो. मसकुर आलम, मो. फिरोज आलम, मो. अताउल रहमान, मो. राशिद खान, मो. दाऊद खान, रामदेव यादव, राजेंद्र यादव, सुमित कुमार, मो. एजाज उल, मो. इकराम आदि मौजूद थे.

रिपोर्ट: डॉ. आई. सी. भगत

मजहबी एकता: सालों से इश्तियाक बाँट रहे हैं गरीब छठव्रतियों में नए कपड़े मजहबी एकता: सालों से इश्तियाक बाँट रहे हैं गरीब छठव्रतियों में नए कपड़े Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 20, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.