उदीयमान सूर्य को अर्घ्य देने के साथ ही आस्था के महापर्व छठ का समापन

मधेपुरा जिले में आस्था के महापर्व छठ का समापन उदीयमान सूर्य को अर्घ्य देने के साथ ही आज शनिवार को हो गया. जिले भर में नदी और घर पर बनाये घाटों पर श्रद्धालुओं ने छठ पर्व मनाया. 

छठ के अवसर पर जिला मुख्यालय के विभिन्न घाटों पर प्रशासन ने सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम किया था. तमाम घाटों पर छठव्रती और श्रद्धालुओं की सुरक्षा के लिए पुलिस बल तैनात किया था. घाट पर लाइट का इंतजाम किया गया, साथ ही छठव्रती के नदी में प्रवेश के लिए नदी में बेरिकैटिंग किया गया ताकि कोई अप्रिय घटना न हो. नदी के घाटों की देखरेख में एस.डी.आर.एफ. की टीम नदी में लगातार गश्त लगा रही थी और उधर थाना की पुलिस गश्त लगा रही थी.

सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम का इस बात से पता चलता है कि तमाम घाटों पर पुलिस पदाधिकारी, दंडाधिकारी के अलावे पुलिस बल तैनात रहे. घाटों पर वाहनों के जाम की समस्या उत्पन्न न हो इसलिए पुलिस सभी वाहनों को हटाते रास्ते को सुगम बनती रही. 

हालांकि दूसरी तरफ सरकार द्वारा कोरोना महामारी को लेकर जारी गाइड लाइन के प्रति लोगों की लापरवाही देखि गई. लेकिन कुछ लोग मास्क लगाये थे और शारीरिक दूरी भी बनाने का प्रयास कर रहे थे. 

एक तरफ प्रशासन ने नदी में कोई अप्रिय घटना न हो इसके लिए बेरिकैटिंग (रस्सी) बाँध रखा था ताकि छठव्रती रस्सी से आगे न निकल जाय लेकिन वहीं दूसरी तरफ कुछ युवक पुल से लगातार नदी में छलांग लगाते रहे. 

मधेपुरा में सुरक्षा पर स्वयं एसडीएम सजीव कुमार और एसडीपीओ अजय नारायण यादव शहर के विभिन्न घाटों का जायजा लेते दिखे, जबकि सदर थानाध्यक्ष सुरेश कुमार सिंह पुलिस बल के साथ गश्त करते दिखे. सूर्य उदय के साथ ही जिले भर में छठ श्रद्धापूर्वक संपन्न हो गया.

उदीयमान सूर्य को अर्घ्य देने के साथ ही आस्था के महापर्व छठ का समापन उदीयमान सूर्य को अर्घ्य देने के साथ ही आस्था के महापर्व छठ का समापन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 21, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.