पासआउट छात्र-छा़त्राओं एवं भूतपूर्व शिक्षकों के मिलन हेतु ‘फलक’ अलुमीनी मीट’ का आयोजन

मधेपुरा जिला मुख्यालय स्थित हॉली क्रॉस प्लस टू स्कूल के पूर्ववर्ती छात्र सत्र 2010 से 2020 तक इस विद्यालय से 12वीं पासआउट छात्र-छा़त्राओं एवं भूतपूर्व शिक्षकों के मिलन हेतु ‘फलक’ अलुमीनी मीट’ 2020 कार्यक्रम धूमधाम से आयोजित किया गया. 

इस अवसर पर दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम का शुभारंभ विद्यालय सचिव, प्राचार्य एवं उपप्राचर्य तथा प्रथम सत्र के छात्र अमृत राज ने किया. तत्पश्चात बन्दना कुमारी ने कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि हॉली क्रॉस में प्रवेश के साथ ही विद्यालय और छात्रों का अटूट रिश्ता बन जाता है और 12वीं के बाद सभी छात्र उच्च शिक्षा प्राप्त व अपने कैरियर निर्माण हेतु महाविद्यालय की ओर रूख करते हैं, और विद्यालय की बेसिक शिक्षा से छात्रों के सपनों के भव्य इमारत बनाये जा सकते हैं. 

वहीं इस कार्यक्रम में बड़ी संख्या में छात्र उपस्थित थे. कई डाक्टर्स, इंजीनीयर, बैंकर्स, शिक्षक, लेक्चरर, अन्य प्रोफेशन में अपना कैरियर बना चुके छात्रों ने इस मीट में स्कूली शिक्षा की महत्ता पर प्रकाश डाला. डा. बन्दना कुमारी ने कहा कि छात्रों को पहले स्वनिर्माण में लगना चाहिए और उसके पश्चात समाज व राष्ट्र निर्माण में अपनी भूमिका अदा करना चाहिए. उन्होंने यहाँ से उत्तीर्ण सभी छात्रों-छात्राओं को याद किया- डा. राहुल, डा. श्रीति राज, डा. डिम्पल, ई. सुमित, ई. निखिल, ई. सुधांषु शेखर, ई. प्रद्योत, देश के विभिन्न ख्याति प्राप्त कॉलेजों एवं यूनिवर्सिटी में पढ़ रहे रामजस कॉलेज दिल्ली से मास्टर शिवम, शिवांगी तेजस्विता, बनारस हिन्दु विश्वविद्यालय से शषांक शुभभ जैसे सैकड़ों की संख्या में छात्र-छात्राएँ उपस्थित हुए. 

वहीं इस अवसर पर 2020 में आयोजित नीट परीक्षा में उत्तीर्ण अमन राज ने 600 अंक लाया,  वहीं JEE Adv में हार्दिक कुमार ने OBC NCL रैंक 7840 लाकर विद्यालय का नाम रौशन किया, विद्यालय प्रशासन ने अमन राज को मोमेंटो एवं पाँच हजार की चेक राशि देकर उन्हें सम्मानित किया. 

इस अवसर पर छात्रों एवं शिक्षकों के सहयोग से अलुमीनी वेलफेयर संगठन का भी निर्माण हुआ. यूँ कहे कि आत्मनिर्भरता की एक अच्छी तस्वीर देखने को मिली क्योंकि कम समय में ही अपना लक्ष्य हासिल कर पाना और खुद को देश हित के लिये तैयार करना महत्वपूर्ण है.

इस अवसर पर कई रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम भी हुए, छात्रों ने एक जुट होकर अपने पुराने दिनों को याद किया और अपने गुरूजनों को धन्यवाद दिया. श्रुति कष्यप एवं नियति के नृत्य, मयंक एवं शिवांगी तेजस्विता की प्रस्तुति, आकाश केडिया, रचना एवं संजना केडिया ने स्वेग से स्वागत, अणु प्रिया, रिमझिम छात्र अपने सहपाठियों से मिलक बेहद खुश हुए. युवा तबला वादक ओम आनंद एवं रोशन कुमार गायक की ‘हम तेरे शहर’ ने चार चाँद लगया. वहीं डा. डिम्पल एवं श्रीमी राज की सुरीली आवाज ने मंत्र मुग्ध कर दिया. विद्यालय सचिव श्री गजेन्द्र कुमार ने छात्रों से ताउम्र अपनी उपलब्ध्यिों को विद्यालय से शेयर करने को कहा एवं उन्होंने अन्य रोजगार के अवसर पैदा हो इसके लिए वोकेशनल कोर्स पर फोकस देने की बात कही. कार्यक्रम की उद्घोषणा नैन्सी सेजल, नेहा एवं कोमल ने किया और धन्यवाद ज्ञापन उप-प्राचार्य सुरेश कुमार वर्मा ने किया.

(नि. सं.)

पासआउट छात्र-छा़त्राओं एवं भूतपूर्व शिक्षकों के मिलन हेतु ‘फलक’ अलुमीनी मीट’ का आयोजन पासआउट छात्र-छा़त्राओं एवं भूतपूर्व शिक्षकों के मिलन हेतु ‘फलक’ अलुमीनी मीट’ का आयोजन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 20, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.