दूसरे दिन भी जारी रही ट्रक मालिकों की हड़ताल, रैक प्वाइंट पर नहीं चले ट्रक

बिहार राज्य ट्रक ऑनर्स एसोसिएशन के आहवान पर जिले में जारी ट्रक मालिकों की अनिश्चितकालीन हड़ताल मंगलवार को भी जारी रहा. हड़ताल के कारण जहां रैक प्वाइंट पर एक भी ट्रक चलने की सूचना नहीं है.

 वहीं बाजार में भी ट्रकों की आवाजाही पूरी तरह से बंद देखी गयी है. मधेपुरा जिला ट्रक ऑनर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष अजय यादव ने दावा किया है कि अनिश्चितकालीन हड़ताल पूरी तरह से सफल है. सरकार तथा प्रशासन से प्रताड़ित सभी ट्रक मालिक स्वेच्छा से हड़ताल में शामिल हैं. मालिकों का कहना है कि जब तक सरकार उनकी मांगों पर सहानुभूतिपूर्वक विचार नहीं करती है तब तक हड़ताल जारी रहेगा. 

उधर शहर के व्यवसायी सुमन कुमार, हरि प्रसाद, संतोष कुमार गुप्ता, पवन कुमार साह, मुरारी प्रसाद सिंह, मिस्टर कुमार आदि ने बताया कि ट्रक मालिकों के हड़ताल में रहने के कारण बाहर से सामान आना बंद हो गया है. यदि इसी तरह हड़ताल लंबा चला तो सामानों की किल्लत हो जाएगी और स्वत: उसकी कीमत भी बढ़ जाएगी. दौरम मधेपुरा रेलवे स्टेशन पर संचालित रैक प्वाइंट पर ट्रक मालिकों के हड़ताल का असर देखा जा रहा है. मधेपुरा से बाहर जाने वाले सीमेंट, खाद तथा खाद्यान की ढुलाई भी बाधित है. इससे व्यवसायियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. 

हड़ताल को सफल बनाने में जिला ट्रक ऑनर्स एसोसिएशन के सचिव बलराम यादव, उपाध्यक्ष राजाराम यादव, कोषाध्यक्ष मंटून भगत, ट्रक मालिक सिंहेश्वर प्रसाद यादव, मनोज कुमार, अजय दास, रमण यादव, अरुण सिंह, किसन यादव, बबलू यादव, डब्लू यादव, नन्हकु यादव, सबलू यादव समेत अन्य मालिक अहम भूमिका निभा रहे हैं.
(रिपोर्ट: कुमारी मंजू)
दूसरे दिन भी जारी रही ट्रक मालिकों की हड़ताल, रैक प्वाइंट पर नहीं चले ट्रक दूसरे दिन भी जारी रही ट्रक मालिकों की हड़ताल, रैक प्वाइंट पर नहीं चले ट्रक Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 15, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.