चोरी की मोटरसाइकिल के साथ दो गिरफ्तार

मधेपुरा जिले के चौसा थाना क्षेत्र में बीते दिनों मोटरसाइकिल चोरी ने पुलिस प्रशासन के नाक में दम कर दिया था जो पुलिस प्रशासन के लिए चुनौती बनी हुई थी. 

इंस्पेक्टर सह थाना अध्यक्ष को बीते शुक्रवार को गुप्त सूचना मिली कि चोर एक ब्लू कलर के सुपर स्प्लेंडर लेकर चौसा की तरफ जा रहा है. सूचना मिलने पर चौसा पुलिस प्रशासन ने जाल बिछाया तथा एक किशोर बालक को मोटरसाइकिल के साथ धर दबोचा.

मालूम हो कि चौसा बाजार से बीते 15 दिन पहले एक ही साथ तीन मोटरसाइकिल की चोरी हो गई जो पुलिस के लिए चुनौती बन गई थी. जिसे इंस्पेक्टर सह थाना अध्यक्ष जयप्रकाश चौधरी ने गंभीरता से लेते हुए अपने गुप्तचर लगाए. बीते शुक्रवार को सूचना मिले कि चोरी की ब्लू कलर की सुपर स्प्लेंडर जिसका रजिस्ट्रेशन नंबर BR-19F 8569 है. चोर चौसा की तरफ जा रहा है. सूचना पाते ही पुलिस प्रशासन ने जाल बिछाकर एक किशोर बालक को चोरी की मोटरसाइकिल के साथ गिरफ्तार किया, जिसकी पहचान नीतीश कुमार उर्फ मनीष पिता काशी को  चौसा थाना कांड संख्या 333 /19 में  मोटरसाइकिल चोरी के जुर्म में जेल भेजा जा चुका है लेकिन नाबालिग का फायदा उठाकर जेल से बाहर है. 

नीतीश से लंबी पूछताछ के बाद उसने कबूला की चौसा से चुराई मोटरसाइकिल को बेलदौर थाना अंतर्गत बेला पिनगरा निवासी भूपेंद्र मंडल के यहां 15 सौ रुपए में बेचा है तथा उसके निशानदेही पर चौसा पुलिस प्रशासन ने चौसा से चोरी की गई मोटरसाइकिल एचएफ डीलक्स लाल कलर की जिसका रजिस्ट्रेशन नंबर BR 11 w 4642 बरामद किया तथा खरीददार को गिरफ्तार कर लिया गया. गाड़ी के पार्ट पुर्जे को उलट फेर कर ऐसा कर दिया गया था कि पहचान मुश्किल था लेकिन चेचिस वो इंजन नंबर से गाड़ी की पहचान हो सकी. 

हालांकि उसने चौसा से चोरी की गई सभी मोटरसाइकिल भूपेंद्र मंडल को बेचने की बात कही लेकिन भूपेंद्र मंडल ने एक ही मोटरसाइकिल खरीदने की बात कबूली है. पूछताछ में नीतीश ने और भी कई लोगों के नाम बताए जो इस धंधे में संलिप्त हैं जो सार्वजनिक नहीं किया जा सकता. उस पर पुलिस प्रशासन की पैनी नजर है. पूछताछ के बाद आज दोनों को जेल भेज दिया गया. इस कार्य में हवलदार आलोक कुमार अमन, उमेश यादव, एसआई श्याम चंद्र झा, कमांडो रवि कुमार, ग्रामीण पुलिस मृत्युंजय कुमार आदि शामिल थे.
चोरी की मोटरसाइकिल के साथ दो गिरफ्तार चोरी की मोटरसाइकिल के साथ दो गिरफ्तार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 06, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.