बिहार पृथ्वी दिवस: जल- जीवन -हरियाली अभियान के तहत पर्यावरण संरक्षण के लिए पौधरोपण

पटना | जदयू व्यावसायिक प्रकोष्ठ प्रदेश कार्यालय परिसर मे पौधारोपण कार्यक्रम का आयोजन हुआ.

जिसमें पर्यावरण संरक्षण का अभियान प्रदेश संयोजक ललन सर्राफ के नेतृत्व में तथा संग में उपेन्द्र कुमार विभूति, कमलेश सोनी, अमरजीत पप्पु, इम्तियाज कुरेशी, डी.खान, सब्बीर खान, सुजीत पाठक, मंटू गुप्ता, सुदीप कुमार, निखिल कुमार, बिट्टु कुमार, रंजीत कुमार, पवन गुप्ता, सुनील कुमार साह, सौरव लाल, मुकेश कुमार ने पौधरोपण किया.

मौके पर वक्ताओं ने कहा कि जल और हरियाली है तभी जीवन है, राष्ट्रीय अध्यक्ष सह मुख्यमंत्री, बिहार श्री नीतीश कुमार जी ने जल- जीवन- हरियाली योजना की महत्ता को प्रमुखता से बताया है. धरती पर जल और हरियाली है तभी जीवन है. मनुष्य, पशु -पक्षी, जीव -जंतु, हम और हमारी आने वाली पीढ़ी का स्वास्थ्य, सेहत, सुरक्षित जीवन के लिए पर्यावरण का प्रदूषणमुक्त  होना आवश्यक है, पौधारोपण और जल संरक्षण से ही जीवन है. बताया कि इस अभियान के तहत 2 करोड़ 51 लाख पौधरोपण के लक्ष्य की पूर्णता का लक्ष्य रखा गया है.  
(वि.)
बिहार पृथ्वी दिवस: जल- जीवन -हरियाली अभियान के तहत पर्यावरण संरक्षण के लिए पौधरोपण बिहार पृथ्वी दिवस: जल- जीवन -हरियाली अभियान के तहत पर्यावरण संरक्षण के लिए पौधरोपण  Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 09, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.