मधेपुरा में 26 नए कोरोना संक्रमित, जानिए कितने हुए स्वस्थ और कितने हैं एक्टिव केस

कोरोना का प्रकोप मंगलवार को मधेपुरा शहरी क्षेत्रों में अधिक रहा। जिले में कुल 26 संक्रमित हुए जिसमें मधेपुरा शहर के सात और मुरलीगंज शहर के आठ लोग थे। पूर्व से संक्रमित एक व्यक्ति की मौत भी गत रात में हो गई।

कोरोना का कहर मंगलवार को मधेपुरा शहरी क्षेत्र के वार्ड नंबर 16 में तीन, वार्ड नंबर 11 के दो, वार्ड 17 और सदर थाना में एक एक व्यक्ति पर गिरा है। उधर मुरलीगंज नगर परिषद क्षेत्र के वार्ड नंबर 12 में पांच तथा वार्ड 8, 10 और 11 में एक एक व्यक्ति भी कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

इसके अतिरिक्त मधेपुरा प्रखंड के कठहरबा में एक, सिंहेश्वर के गौरीपुर में एक, शंकरपुर के वार्ड नंबर 13 में एक, चौसा के अभ्या टोला में एक, बिहारीगंज के वार्ड नंबर 15 में एक, पुरैनी के वंशगोपाल में एक, कुन्दननगर वार्ड 03 में एक और पुरैनी वार्ड नंबर 13 में एक व्यक्ति संक्रमित पाया गया है। इसके साथ ही उदाकिशुनगंज प्रखंड के मधुबन वार्ड नंबर चार और हरैली वार्ड नंबर एक में भी एक एक व्यक्ति संक्रमित पाया गया है।

एक और संक्रमित की मौत

जिले के कोरोना से मरनेवालों की संख्या में एक और इजाफा हुआ है। दूसरी मृत्यु सोमवार की रात स्थानीय कर्पूरी ठाकुर मेडिकल कॉलेज में हुई बताई गई है। सूत्रों के अनुसार मृतक (अब) को दस वर्षीया पुत्री के साथ ही कोरोना संक्रमण हुआ था। इन्हें नवनिर्मित अल्पसंख्यक छात्रावास (बी एन कॉमर्स कालेज के सामने) स्थित कोरेन्टीन सेंटर में पुत्री के साथ ही रखा गया था। लेकिन ऐसा बताया जा रहा है कि ये पूर्व से ही दमा से पीड़ित और कमजोर थे। सोमवार को जब इन्हें दमे का दौरा शुरू हुआ तो इन्हें मेडिकल कॉलेज रेफर किया गया। लेकिन रात में इनकी मौत हो गई।

कितने हुए स्वस्थ और कितने हैं एक्टिव केस 

प्राप्त अधिकृत जानकारी के अनुसार जिले में अब तक कोरोना के दस हजार आठ सौ जांच हुए हैं जिसमें कुल 827 व्यक्ति को कोरोना संक्रमित पाया गया है। इनमें से 542 लोग स्वस्थ्य होकर घर जा चुके हैं । शेष 283 लोग अभी संक्रमित और इलाज़रत हैं जबकि दो लोगों की मौत हो चुकी है। मेडिकल कालेज में चार अन्य संक्रमित जिनकी मृत्यु पूर्व में हुई है, उनमें से दो कटिहार और दो अररिया जिले के रेफर्ड केस थे और उनके मृत्यु की गिनती संबंधित जिले में ही की गई है।

मधेपुरा में 26 नए कोरोना संक्रमित, जानिए कितने हुए स्वस्थ और कितने हैं एक्टिव केस मधेपुरा में 26 नए कोरोना संक्रमित, जानिए कितने हुए स्वस्थ और कितने हैं एक्टिव केस  Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 04, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.