शिक्षकों की समस्याओं के निदान के लिए प्राइवेट स्कूल एंड चिल्ड्रेन वेल्फेयर एसोसिएशन को सौंपा मांगपत्र

नवगठित प्राइवेट स्कूल टीचर्स वेलफेयर एसोसिएशन के एक पांच सदस्यीय शिष्टमंडल ने  प्राइवेट स्कूल एंड चिल्ड्रेन वेल्फेयर एसोसिएशन के जिला अध्यक्ष किशोर कुमार से मुलाकात कर निजी विद्यालयों के शिक्षकों के समस्याओं के निदान के लिए एक मांगपत्र सौंपते हुए यथाशीघ्र पहल की मांग की. 

टीचर्स वेलफेयर एसोसिएशन के जिला सचिव हर्ष वर्धन सिंह राठौर, जिला उपाध्यक्ष गरिमा उर्विशा के नेतृत्व में सौंपे गए मांगपत्र में शिक्षक संघ ने कहा कि विश्वव्यापी महामारी कोरोना से उत्पन्न हालात के कारण 22 मार्च से विद्यालय बन्द है. इसके सकारात्मक विकल्प के तौर पर ऑनलाइन पढ़ाई जारी है. जिसके कारण कुछ शिक्षकों को छोड़कर अधिकांश शिक्षकों को वेतन नहीं मिला है. दूसरी ओर कोचिंग और होम ट्यूशन भी बन्द हैं. परिणामस्वरूप आय के सारे स्रोत बन्द होने के कारण सभी शिक्षक और उनके परिवार भूखमरी के कगार पर आ गए हैं. उन्होंने निजी विद्यालय संघ के जिला अध्यक्ष से मांग किया कि ऐसे विषम दौर में विद्यालय में कार्यरत शिक्षकों का मार्च तक का पूरा वेतन और मार्च के बाद 50% वेतन दिया जाए. जिससे शिक्षक और उन पर निर्भर परिवार के सामने उत्पन्न समस्याओं का समाधान हो सके. 

प्राइवेट स्कूल एंड चिल्ड्रेन वेल्फेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष किशोर कुमार ने मधेपुरा टाइम्स को बताया कि प्राइवेट स्कूल एंड चिल्ड्रेन वेल्फेयर एसोसिएशन राज्य और देश स्तर पर पूर्व से ही शिक्षकों और छात्रों की समस्या और उनके वेलफेयर पर गंभीर है और लगातार काम कर रही है. उन्होंने कहा कि प्राइवेट स्कूल एंड चिल्ड्रेन वेल्फेयर एसोसिएशन निजी स्कूल से जुड़े शैक्षणिक तथा गैर-शैक्षणिक सदस्य के अलावे बच्चे और अभिभावकों की समस्या पर प्रधानमंत्री, एचआरडी मिनिस्टर और सरकार तथा प्रशासन को भी पत्र लिखा है और सरकार तथा अभिभावकों से सहयोग की मांग की है. (ए. सं.)
शिक्षकों की समस्याओं के निदान के लिए प्राइवेट स्कूल एंड चिल्ड्रेन वेल्फेयर एसोसिएशन को सौंपा मांगपत्र शिक्षकों की समस्याओं के निदान के लिए प्राइवेट स्कूल एंड चिल्ड्रेन वेल्फेयर एसोसिएशन को सौंपा मांगपत्र Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 23, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.