पति के हत्यारों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस के खिलाफ विधवा ने शुरू किया अनशन

पति के हत्यारों की गिरफ्तारी नहीं होने पर मधेपुरा जिले के मुरलीगंज पुलिस के खिलाफ गुरुवार को विधवा ने पूरे परिवार के साथ जिला मुख्यालय के कला भवन परिसर में आमरण अनशन शुरु कर दिया है. 

अनशन पर बैठी विधवा दुर्गा देवी ने कहा कि जब तक उसके पति भूषण ठाकुर के हत्यारों की गिरफ्तारी नहीं हो जाती तब तक वे आमरण अनशन समाप्त नहीं करेंगी. 

आमरण अनशन कर रहे परिजनों ने मुरलीगंज पुलिस पर उदासीनता का आरोप लगाते हुए कहा कि उन लोगों को मुरलीगंज पुलिस के कार्यशैली पर संदेह है. क्योंकि हत्या के 20 दिन गुजर जाने के बाद भी पुलिस ने आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं की है. इतना ही नहीं आरोपियों द्वारा लगातार उन लोगों के घर पर संवाद भेजकर परिवार के अन्य सदस्यों की हत्या की धमकी दी जा रही है. आरोपी खुले तौर पर हथियार से फायरिंग भी कर रहे हैं बावजूद इसके मुरलीगंज पुलिस की नींद नहीं खुल रही है. मानो वह दूसरी हत्या का इंतजार कर रही है. 
आरोपी गांव में खुलेआम घूम रहे हैं. शिकायत करने पर पुलिस कहती है कि वह जब गांव आए तो इसकी सूचना दीजिए. सूचना देने पर पुलिस बहाना बनाती है कि वे अभी बाहर हैं. वे अभी ड्यूटी पर नहीं हैं. लिहाजा अभी नहीं आ सकते हैं. इस तरह से पुलिस की उदासीनता के कारण आरोपियों का मनोबल और बढ़ता जा रहा है. उन्होंने एसपी से जान माल की सुरक्षा का भी गुहार लगाया है. परिजनों ने लापरवाह मुरलीगंज पुलिस पर कार्रवाई करते हुए आरोपियों की अविलंब गिरफ्तारी की मांग की है. 

बता दें कि मुरलीगंज थाना क्षेत्र के बेलो पंचायत अंगर्तत वार्ड संख्या-1 में विवादित भूमि पर जबरन कब्जा को लेकर महाराज ठाकुर और भूषण ठाकुर के बीच वर्षों से विवाद चल रहा था. इसी दौरान 3 जुलाई को महाराज ठाकुर ने अपने अन्य परिजनों के साथ मिलकर भूषण ठाकुर की बेरहमी से पिटाई कर दी थी. इलाज के दौरान सदर अस्पताल में उनकी मौत हो गयी. 

वहीं आमरण अनशन में दिवंगत भूषण ठाकुर की पत्नी मोसोमात दुर्गा देवी के साथ रतन देवी, दिलीप ठाकुर, रिंकू देवी, रानी देवी, आशीष कुमार, विष्णुदेव ठाकुर, मुकेश कुमार, शम्भू ठाकुर, चन्दन ठाकुर, रविकांत ठाकुर, कुणाल ठाकुर, मणिकांत कुमार, कुंदन कुमार, सानू कुमारी, लूसी कुमारी, चन्दन राज, घनश्याम मंडल, आंचल कुमारी तथा सच्चिदानंद यादव सहित अन्य लोग मौजूद थे.
(रिपोर्ट: कुमारी मंजू)
पति के हत्यारों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस के खिलाफ विधवा ने शुरू किया अनशन पति के हत्यारों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस के खिलाफ विधवा ने शुरू किया अनशन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 23, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.