इस संकट में बंद होने की कगार पर आ गए हैं कोचिंग संस्थाएं - कुंदन कुमार

मधेपुरा शहर की नामी कोचिंग संस्था फ्यूचर क्लासेस के संचालक कुंदन कुमार ने बताया कि आज मधेपुरा के सभी कोचिंग संस्थान आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं. 
हालत इतनी बदतर है कि कुछ कोचिंग संस्थान अपना बेंच डेस्क बेच कर गुजारा कर रहे हैं और अपने संस्थान को बन्द करने की नौबत पर आ गए हैं. 

उन्होंने कहा कि सरकार हमलोगों के लिए कुछ नहीं सोच रही है. हम मानते है कि इस कोरोना महामारी में सुरक्षा के कारण कोचिंग को बन्द कर रखा है लेकिन ये पेट इस चीज को नहीं जानता. शिक्षक लोग अपने घर को भी चलाने में असमर्थ हैं. काफी परेशानी का सामना  करना पड़ रहा है और आगे कोई संस्थान खुलने की आशा भी नहीं है. लाखों रूपये मकान का किराया हो गया और मकान मालिक टॉर्चर भी करना शुरु कर दिया. आखिर इसका समाधन क्या होगा ये कुछ दिख नहीं रहा है. सरकार तो गरीब के लिए सोच रही है अमीर के पास पैसा है लेकिन ये जो मिडिल क्लास के लोग हैं उसके लिए कुछ भी नहीं सोचा जा रहा है. 

आज मधेपुरा शहर में IIT/MEDICAL जैसे तैयारी करवाने वाली संस्था Future Classes के पास रूम रेंट / शिक्षक का पैसा देने में असमर्थ हैं जो एक मधेपुरा के बच्चों को बेहतरीन शिक्षा दे रही थी. आनंद कुमार (super 30) पटना जैसे लोग मधेपुरा आ के यहाँ के बच्चों को आगे बढ़ाने में मदद की. आज वो संस्था आर्थिक रूप से जूझ रही है. बहुत मेहनत करना होता है यहाँ तक आना. जहाँ से चले थे आज वहीं वापस आ खड़े हैं.

इस संकट में बंद होने की कगार पर आ गए हैं कोचिंग संस्थाएं - कुंदन कुमार इस संकट में बंद होने की कगार पर आ गए हैं कोचिंग संस्थाएं - कुंदन कुमार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 09, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.