मधेपुरा में फिर से लॉक डाउन: एक सप्ताह का लॉक डाउन शुक्रवार से

जुलाई माह में लगातार बढ़ रहे कोरोना पीड़ितों की संख्या और आमजनों की लापरवाही के मद्देनजर विभिन्न संगठनों की मांग पर मधेपुरा जिला प्रशासन ने शुक्रवार 10 जुलाई से 16 जुलाई तक के लिए लॉक डाउन लगाने का आदेश जारी कर दिया है।

यह लॉक डाउन पिछले लॉक डाउन के समान ही होगा और कड़ाई यह होगी कि बिना मास्क लगाए अगर कोई घर से निकलता है तो उसे नए नियम के तहत जुर्माने का भी भागी बनना होगा।

जारी आदेश के अनुसार इस अवधि में जिले में मात्र सुबह छह बजे से दस बजे तक सब्जी और फल सिर्फ मास्क लगे सब्जीवाले से खरीदनी होगी और वह भी निर्धारित दूरी बरकरार रखते हुए। खरीदार को भी बिना मास्क लगाए कही कोई समान नहीं बेचा जा सकेगा।

सिर्फ किराने की दुकान सुबह छह से दस और शाम चार बजे से छह बजे तक खोली जा सकेगी। यहां भी दुकानदार और खरीदार मास्क लगाकर और सामाजिक दूरी बरकरार रखते हुए क्रय विक्रय कर सकेंगे।
पिछली बार से इस बार के लॉक डाउन में फर्क यह है कि पहले लोग कोरोना को देखे बिना लॉक डाउन के शिकार हुए थे लेकिन इस बार कोरोना को प्रत्यक्षतः देख और भुगत कर और शिकार होकर लॉक डाउन को अंगीकार करेंगे।

लॉक डाउन पर विभिन्न पाबंदियों और सहूलियतों के लिए देखिए जिलाधिकारी द्वारा जारी आदेश.
मधेपुरा में फिर से लॉक डाउन: एक सप्ताह का लॉक डाउन शुक्रवार से मधेपुरा में फिर से लॉक डाउन: एक सप्ताह का लॉक डाउन शुक्रवार से Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 09, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.