बिना मास्क के घूम रहे 40 लोगों से जुर्माना वसूली, बाइक चालकों पर जुर्माना

मधेपुरा में बिना मास्क के बाजार में घूम रहे लोगों पर कार्रवाई के बाद भी लोगों की आदतों में खास सुधार नहीं दिख रहा है. 


आलम यह है कि प्रशासन के सख्त निर्देश के बाद भी हर रोज केवल जिला मुख्यालय में ही औसतन दो दर्जन से अधिक लोग बिना मास्क के घूमते नजर आते हैं. जिससे पुलिस द्वारा प्रति व्यक्ति जुर्माना के तौर पर 50 रुपए की वसूली कर छोड़ दी जाती है. इसी दौरान सोमवार को सदर पुलिस ने जिला मुख्यालय में बिना मास्क के घूम रहे 40 लोगों को पकड़ लिया और कुल दो हजार रुपए जुर्माना राशि की वसूली कर छोड़ दिया. 
ऐसे लोगों की आदत में सुधार के लिए शहरवासियों ने सदर एसडीओ वृंदालाल से मांग की है कि अब बिना मास्क के शहर में घूमने वाले गैर जवाबदेह लोगों से बतौर जुर्माना राशि एक हजार रुपए प्रति व्यक्ति वसूल की जाय ताकि लोग मास्क का उपयोग कर सके. शहरवासियों ने कहा कि हर कोई जानता है कि बिना मास्क के घूमने से कोरोना संक्रमण का खतरा बना रहता है बावजूद वे इसकी अनदेखी कर मुख्यालय को हॉटस्पॉट बनाने के फिराक में हैं.

21 बाइक चालकों से 21 हजार रूपये जुर्माना की हुई वसूली

मधेपुरा जिला मुख्यालय के विभिन्न स्थानों पर तैनात पुलिस पदाधिकारियों ने सोमवार को बाइक चेकिंग के दौरान नियमों के उल्लंघन में 21 बाइक चालकों से 21 हजार रुपए जुर्माना की वसूली की. चालान की राशि जमा करने के बाद चालकों के बाइक को मुक्त कर दिया गया. 

मिली जानकारी के अनुसार एसपी संजय कुमार के निर्देश पर जिला मुख्यालय के स्टेशन चौक, कर्पूरी चौक, पूर्णिया गोला चौक, कचहरी चौक, कॉलेज चौक समेत अन्य स्थानों पर वाहनों की जांच की जा रही है. पुलिस आंकड़े की माने तो कर्पूरी चौक से सर्वाधिक बाइक चालकों से वसूली गयी जुर्माना की राशि प्राप्त हो रही है. जबकि अन्य स्थानों से अपेक्षाकृत कम राशि अथवा नग्णय वसूली का आंकड़ा सामने आ रहा है. वसूली गयी राशि को परिवहन विभाग के खाते में जमा करा दिया जाता है.
(रिपोर्ट: कुमारी मंजू)
बिना मास्क के घूम रहे 40 लोगों से जुर्माना वसूली, बाइक चालकों पर जुर्माना बिना मास्क के घूम रहे 40 लोगों से जुर्माना वसूली, बाइक चालकों पर जुर्माना Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 28, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.