लोग हैं कि मानते नहीं: मास्क न पहनने पर काटा चालान

कोरोना संक्रमण के बढते कदम के मद्देनजर जिले मे एक बार फिर से लाॅकडाउन है और लाॅकडाउन रहे न रहे आमजन को स्वंय भी सतर्कता जरूरी है. 

लेकिन लोग अपनी आदतों से बाज नही आते है और आज भी धड़ल्ले से बाजार बिना मास्क पहने पहुंच जाते हैं। वहीं सरकारी निर्देशालोक मे मास्क नही पहनने वालों का अब पुलिस चलान काट रही है। जी हां ऐसे लॉकडाउन में ढील के दौरान अगर आप सामान खरीदने जा रहे हैं तो मास्क जरूर पहनें। बिना मास्क घर से निकलने पर कानूनी कार्रवाई होगी। कोविड-19 से बचाव को लेकर सरकार ने लोगों को मास्क पहनना अनिवार्य किया है। पुलिस ने मधेपुरा जिले के पुरैनी थाना प्रभारी दीपक चन्द्र दास के नेतृत्व में एएसआई प्रभाकर राय और कमान्डो जवान ने बाजार के विभिन्न स्थानों पर दबिश दी और मास्क न पहनने वालों के 50 रूपये प्रति की दर से चालान काटे।

थाना प्रभारी ने कहा कि कोरोना की रोकथाम को लेकर जारी लॉकडाउन का उल्लंघन करने वालों और मास्क न पहनने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। बेवजह सड़कों पर निकलने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई की जा रही है। अगर किसी व्यक्ति के पास मास्क नहीं है तो वे घर में कपड़े के मास्क का भी प्रयोग कर सकते हैं। बिना मास्क के घर से बाहर निकलना स्वयं सहित समाज के लिए घातक साबित हो सकता है। 

लोग हैं कि मानते नहीं: मास्क न पहनने पर काटा चालान लोग हैं कि मानते नहीं: मास्क न पहनने पर काटा चालान Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 13, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.