मधेपुरा में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर हुई 271, शहरी क्षेत्र में भी पसारा पाँव

मधेपुरा जिले में कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ता जा रहा है। शहरी क्षेत्र में भी यह संक्रमण पांव पसार कर लोगों को भयाक्रांत करने लगा है।

मधेपुरा जिले में शनिवार 11 जुलाई को आठ लोगों को कोरोना संक्रमित पाया गया। संक्रमितों में  उदाकिशुनगंज ट्रेजरी कार्यालय का एक कर्मी भी शामिल है।  प्राप्त जानकारी के अनुसार  कारोना संक्रमितों में सदर प्रखंड के तुनियाही गांव से  दो, उदाकिशुनगंज ट्रेजरी कार्यालय का एक कर्मचारी,एलएंडटी कंपनी का एक कर्मी, एक बैंककर्मी, शहर के वार्ड-4 का एक और वार्ड-14 का दो व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाया गया है।

जिले में शुक्रवार 10 जुलाई से एक सप्ताह के लिए लॉक डाउन लागू कर दिया गया है। इधर कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 271 हो  जाने से लोग अब चिंतित होने लगे हैं।  शहरी क्षेत्र में भी सुरक्षित माने जाने वाले परिवार में भी कोरोना पॉजिटिव के मामले सामने आने लगे हैं। शहर के निकट तुनियाही में लगातार कॅरोना संक्रमितों की संख्या बढ़ती जा रही है।यहां एक महिला के दाह संस्कार में शामिल होनेवाले अधिकांश लोगों को कोरोना ने अपना शिकार बनाया है।

जिले के मुरलीगंज प्रखंड क्षेत्र में कोरोना पीड़ितों की संख्या अन्य प्रखंडों से काफी कम थी। लेकिन इस प्रखंड के  बेलो पंचायत के एक डीलर का पुत्र पिछले दिनों कोरोना संक्रमित पाया गया । लिहाजा पंचायत के 50 लोगों का कोरोना - सैंपल लिया गया है।

उदाकिशुनगंज में कोषागार कार्यालय के कर्मी का  कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद पूरे परिसर को  सैनिटाइज कर कार्यरत अन्य कर्मी को होम क्वारेंटाइन किया गया  है। सूत्रों के अनुसार संक्रमित कोषागार कर्मी के संक्रमण का इतिहास खंगाला जा रहा है और शीघ्र ही अन्य कर्मियों की कोरोना जांच कराई जाएगी।

बहरहाल अब यह स्थिति आ गई है कि आम लोग कोरोना से भयाक्रांत नज़र आने लगे हैं और ऐसी स्थिति से निपटने के लिए घर में रहकर  एहतियातों का पालन करना ही एक मात्र रास्ता बचा है।

मधेपुरा में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर हुई 271, शहरी क्षेत्र में भी पसारा पाँव मधेपुरा में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर हुई 271, शहरी क्षेत्र में भी पसारा पाँव Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 11, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.