घटिया सड़क निर्माण को लेकर भड़के ग्रामीण तो संवेदक ने दी धमकी

मधेपुरा जिले के घैलाढ़ प्रखंड क्षेत्र के अर्राहा महुआ दिघरा पंचायत के पिपराही गांव वार्ड नंबर 6 में मुख्यमंत्री ग्राम सड़क योजना के अंतर्गत सड़क निर्माण में गुणवत्ता का बिलकुल ध्यान नहीं रखा जा रहा. 

घटिया सड़क निर्माण को लेकर ग्रामीण भड़क गए और काम  बंद करने को कहने पर संवेदक द्वारा ग्रामीणों को धमकी मिली. जिससे ग्रामीणों में काफी आक्रोश देखने को मिला. 

ग्रामीणों ने कहा कि जिम्मेदार अधिकारी घटिया सड़क निर्माण को लेकर ध्यान नहीं दे रहे हैं, जिसके चलते ठेकेदार मनमर्जी से घटिया सड़क निर्माण कार्य करवा रहा है. यह सड़क पिपराही वार्ड नं 06 अर्जुन मंडल के घर से वार्ड नंबर 7 अरुण राम के घर तक है, लंबाई 0.95 किलोमीटर की सड़क का निर्माण कार्य शुरू किया गया था. काम की क्वालिटी को देखकर ग्रामीणों ने ठेकेदार व इंजीनियर के ऊपर घोर लापरवाही एवं घटिया मटेरियल का उपयोग करने का आरोप लगाया है.

ग्रामीण रामानन्द यादव, चुनचुन शर्मा, बिजेंद्र यादव, राजेश कुमार, उपेंद्र यादव, कुलदीप यादव सहित कई ग्रामीणों ने बताया कि जब सड़क में अनियमितता को देखकर कार्य को रोकने के लिए कहा गया तो संवेदक द्वारा धमकी दिया गया कि जो करना है कर ले लेकिन काम नहीं रुकेगा. जबकि ठेकेदार द्वारा पहले तो मन मुताबिक घटिया क्वालिटी का मिट्टी डाल दिया गया, जिस पर किसी भी अधिकारी का ध्यान नहीं गया और अब डस्ट व चिल्फी युक्त निम्न क्वालिटी का गिट्टी डालकर सड़क का निर्माण कराया रहा है. जिसमें इंजीनियर पूर्ण रूप से ठेकेदार के घटिया निर्माण करने में सहयोग कर रहा है.

वहीं जे.ई. नारायण मिश्र से मोबाइल पर इस संबंध में पूछा गया तो यही बताया कि संवेदक को मानकों के मुताबिक काम करने को कहा गया था अगर मानकों के अनुसार काम नहीं किया गया तो कार्रवाई की जाएगी.
घटिया सड़क निर्माण को लेकर भड़के ग्रामीण तो संवेदक ने दी धमकी घटिया सड़क निर्माण को लेकर भड़के ग्रामीण तो संवेदक ने दी धमकी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 24, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.