लायंस क्लब मधेपुरा ने कोरोना वायरस को लेकर चलाया जागरूकता अभियान

लायंस क्लब मधेपुरा द्वारा पिछले कई दिनों से कोरोना वायरस के प्रति जागरूकता को लेकर प्रत्येक कस्बों में जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है, ताकि लोग कोरोना वायरस के प्रभाव से बच सकें. 

जागरूकता रथ के माध्यम से लोगों को कोरोना वायरस के लक्षण, बचाव एवं रोकथाम के उपाय बताए जा रहे हैं. 

लायंस क्लब के अध्यक्ष डॉक्टर एस.एन. यादव ने बताया कि कोरोना वायरस से बचाव की जानकारी देना हर किसी का कर्तव्य है. ग्रामीण क्षेत्रों में लोग कोरोना वायरस संक्रमण को गंभीर नहीं ले रहे हैं. ग्रामीणों को अपनी सुरक्षा को लेकर जागरूक होना होगा. उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस का अभी तक समुचित इलाज एवं वैक्सिंग उपलब्ध नहीं हो पाया है, सिर्फ लक्षण आधारित इलाज ही संभव है. वायरस से बचने के लिए घर से निकलते समय मास्क लगाना, लोगों से बात करते समय दूरी बना कर रखना, समय-समय पर हाथों को साबुन से धोना, भीड़- भाड़ वाले इलाके में कम से कम जाना, जब भी बाजार से घर आए तो बच्चों को गोद में लेने से पहले कपड़े को साफ कर साबुन से स्नान करने के बाद ही बच्चों को गोद में लें तथा अन्य कोई काम करें. 

वहीं डॉक्टर आर. के पप्पू ने बताया कि बुखार, खांसी, सांस लेने में परेशानी हो या थकान महसूस हो तो नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र जाकर सलाह लेने की जरूरत है. साथ में कोविड-19 की भी जांच अनिवार्य रूप से करवा लेना चाहिए. उन्होंने बताया कि लायंस क्लब मधेपुरा द्वारा हर सामाजिक कार्य में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेते आ रही है और आगे भी लेती रहेंगी. ऐसे कार्यों में लायंस क्लब के सभी सदस्यों का सहयोग मिल रहा है.

मौके पर डॉक्टर एस.एन. यादव, डॉक्टर आर.के.पप्पू, विकास सर्राफ, अशोक सर्राफ, ओम श्रीवास्तव, प्रमोद अग्रवाल मौजूद थे.

लायंस क्लब मधेपुरा ने कोरोना वायरस को लेकर चलाया जागरूकता अभियान लायंस क्लब मधेपुरा ने कोरोना वायरस को लेकर चलाया जागरूकता अभियान Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 05, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.