डीलर की मनमानी से लाभुक परेशान

मधेपुरा जिले के घैलाढ़ प्रखंड क्षेत्र अंतर्गत राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा कानून के तहत बीपीएल धारियों को मिलने वाला खाद्यान वितरण में स्थानीय डीलरों की मनमानी चरम पर है. 

आलम यह है कि मनमाने तरीके से डीलर के द्वारा जन वितरण प्रणाली दुकान से अनाज वितरण में धांधली किया जा रहा है, जिस पर विभाग द्वारा कोई कार्रवाई नहीं हो रही है. 

चित्ती पंचायत के वार्ड नंबर 09 के उपभोक्ता रूपेश कुमार, चन्दर शर्मा, शंभु शर्मा, नरेश शर्मा, अशर्फी शर्मा, छोटेलाल शर्मा, रघु शर्मा, पप्पू शर्मा, सनी शर्मा, सीता कुमारी, गुरचुन शर्मा आदि ने प्रखंड विकास पदाधिकारी राघवेन्द्र शर्मा को लिखित आवेदन देकर डीलर दिलीप राम पर मनमर्जी का आरोप लगाते हुए कार्रवाई करने की मांग की है.

इस दौरान उन लोगों ने बताया कि पिछले 2 माह से राशन नहीं दे रहे हैं. राशन मांगने पर बोलते हैं कि सिर्फ एक माह का ही राशन देंगे लेना है तो लो नहीं तो जिस के पास जाना है जाओ. वहीं ग्रामीण लोगों ने डीलर दिलीप राम पर आरोप लगाते हुए कहा कि हम लोग मजदूरी करने बाहर चले जाते हैं, महिला लोग राशन के लिए जाती है तो कार्ड पहले ही भर देते हैं, अंगूठा लगवा लेते हैं. जब राशन देने लगते हैं तो 5 किलो की जगह 4 किलो की दर से ही राशन देते हैं. कहने पर अभद्र शब्द का प्रयोग करते हुए कहते हैं कि लेना है तो लो नहीं तो चले जाओ.

वहीं प्रखंड विकास पदाधिकारी राघवेन्द्र  शर्मा से संपर्क साधना चाहा तो मोबाइल रिसीव नहीं किए.

इधर प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी श्याम किशोर से पूछे जाने पर बताया कि प्रत्येक माह डीलर को अनाज भेजा जाता है. रही बात कार्ड भरने, अंगूठा लगाने की तो लाभुक को अंगूठा नहीं लगवाना चाहिए. अगर इस तरह का मामला सामने आया है तो जांच कर डीलर के विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी.
डीलर की मनमानी से लाभुक परेशान डीलर की मनमानी से लाभुक परेशान Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on June 04, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.