मधेपुरा में साइबर अपराधी ने छात्रा को झांसा देकर एकाउंट से उड़ाये 40 हजार रूपये

साइबर अपराधी ने गुरुवार को शहर के वार्ड नंबर 7 के एक छात्रा को झांसा देकर उनके एकाउंट से 40 हजार रूपये उड़ा लिये. छात्रा ने सदर थाना में आवेदन देकर शिकायत दर्ज की है.

पीडि़ता शहर के वार्ड नंबर 7 निवासी है. उन्होंने बताया कि गुरूवार को लगभग 12:30 बजे के आसपास मेरे मोबाइल पर कॉल आया कि आप फूल कुमारी बोल रहे हैं, जैसे ही हां कही तो बताया गया कि आपको प्रधानमंत्री योजना के तहत सरकार तीन किस्त में 25-25 सौ रूपया देगी, पहली किस्त आपके एकाउंट में भेजना है आपना एटीएम कार्ड का नम्बर दें. पीड़िता ने उत्साहित होते हुए अपना एटीएम कार्ड का नम्बर दे दिया और एक के बाद एक तीन बार मोबाइल पर आये ओटीपी नम्बर पूछते गया और पीड़िता के एकाउंट से 39 हजार से अधिक रूपये की निकासी कर ली.

वहीं बदमाश ने फिर कहा कि आपके एकाउंट में रूपया ट्रांसफर नहीं हो रहा है अगर घर में किसी दूसरे व्यक्ति का एटीएम है तो उसका नम्बर दें. इस बात से पीड़िता को शक हुआ तो वह अपने अन्य रिश्तेदार से मोबाइल पर बात की और पूरी कहानी बतायी तो रिश्तेदार ने ठगी होने की बात बताई. तब उनके मोबाइल पर मैसेज मिला कि उनके एकाउंट से सारे रूपये निकल गये.

पीड़िता ने तत्काल बैंक जाकर एकाउंट को अपटूडेट कराया तो देखा कि बदमाश ने पहली बार 19999 रूपये, दूसरी बार 9999 रूपये और तीसरी बार 9999 रूपये की खरीददारी की है.

वहीं पीड़िता ने बताया कि उसे स्नातक में प्रथम श्रेणी से पास होने पर राज्य सरकार से प्रोत्साहन राशि 25000 रूपया मिला था और अन्य रूपया मेरे एकाउंट में था. बदमाश ने एकाउंट से सारा रूपया निकाल लिया. पीड़िता ने घटना को लेकर सदर थाना मे आवेदन दिया है.

थानाध्यक्ष सुरेश कुमार सिंह ने बताया कि फिलहाल मामला मेरे संज्ञान में नहीं आया है, आने पर आगे की कार्रवाई की जायेगी.
मधेपुरा में साइबर अपराधी ने छात्रा को झांसा देकर एकाउंट से उड़ाये 40 हजार रूपये मधेपुरा में साइबर अपराधी ने छात्रा को झांसा देकर एकाउंट से उड़ाये 40 हजार रूपये Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 22, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.